एडवांस्ड सर्च

लेटेस्ट प्रोसेसर और 48MP कैमरे के साथ Xiaomi Mi 9 लॉन्च

Xiaomi Mi 9 शाओमी ने चीन में अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 को लॉन्च कर दिया है. यहां जानें इस स्मार्टफोन की तमाम खूबियां और कीमत.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 20 February 2019
लेटेस्ट प्रोसेसर और 48MP कैमरे के साथ Xiaomi Mi 9 लॉन्च Xiaomi Mi 9

Xiaomi ने आखिरकार अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 को बीजिंग में लॉन्च कर दिया है. Mi 9 के साथ ही Mi 9 Explorer Edition और Mi 9 SE को भी पेश किया गया है. बता दें इन तीनों Mi 9 सीरीज फोन्स की ग्लोबल लॉन्चिंग 24 फरवरी को स्पेन में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में की जाएगी. शाओमी का ये नया स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Mi 8 का ही अपग्रेडेड वर्जन है. Mi 9 के 6GB रैम और 128GB वेरिएंट की कीमत 3299 Yuan (लगभग 35,000 रुपये) रखी गई है.

Mi 9 की बड़ी खूबियों की बात करें तो इसमें- ट्रिपल रियर कैमरा, वाटरड्रॉप नॉच, स्लिम बेजल्स, स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और ग्लास बैक फिनिशिंग दी गई है. इस स्मार्टफोन को तीन कलर वेरिएंट- लैवेंडर वाइलेट, ओशियन ब्लू और पियानो ब्लैक में पेश किया गया है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि Mi 9, Mi 9 Explorer Edition या Mi 9 SE को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं. पिछले रिकॉर्ड्स को देखें तो शाओमी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च नहीं करती है.

Xiaomi Mi 9 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन को ढेरों वेरिएंट्स- 6GB रैम/ 64GB स्टोरेज, 8GB रैम/ 128GB स्टोरेज, 8GB रैम/ 256GB स्टोरेज और 8GB रैम/256GB स्टोरेज transparent edition में लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसमें दिया गया इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 3300mAh की है, जिसमें 27W चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. साथ ही यहां रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा.

इस स्मार्टफोन के फ्रंट में नॉच दिया गया है, जहां सेल्फी कैमरा मौजूद है. डिजाइन के मामले में ये नया स्मार्टफोन Mi 8 की तुलना में काफी अलग है. इसके बेजल्स भी काफी स्लिम हैं. फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो Mi 9 के रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है वहीं इसके फ्रंट में सिंगल कैमरा मौजूद है. इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है, वहीं सेकेंडरी कैमरा 12MP टेलीफोटो लेंस वाला है. जबकि इसका थर्ड कैमरा 16MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल वाला है.

साथ ही शाओमी ने स्टैंडर्ड वर्जन के अलावा Mi 9 के एक स्पेशल बैटल एंजल एडिशन को भी लॉन्च किया है. स्टैंडर्ड वर्जन की तुलना में ये एडिशन थोड़ा महंगा होगा. इस स्पेशल एडिशन के रियर में ट्रांसपैरेंट कवर भी मिलेगा और इसमें 12GB रैम भी होगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay