एडवांस्ड सर्च

ऐपल, सैमसंग और वन प्लस से टक्कर लेने के लिए Xiaomi का POCO ब्रांड

शाओमी जल्द ही भारत में अपना सब ब्रांड POCO लॉन्च करेगी. इसे भारत ही नहीं बल्कि ग्लोबल भी लॉन्च किया जाएगा. यह सब ब्रांड खास कर वन प्लस, ऐपल और सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन को टक्कर दे सकता है.

Advertisement
AajTak.in [Edited By: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 10 August 2018
ऐपल, सैमसंग और वन प्लस से टक्कर लेने के लिए Xiaomi का POCO ब्रांड POCO

भारत में शाओमी ने कुछ साल के अंदर ही मिड रेंज और बजट सेग्मेंट के स्मार्टफोन बाजार में अच्छी पकड़ बनाई है और सैमसंग को भी पीछे छोड़ा है. लेकिन भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शाओमी के हाई एंड स्मार्टफोन्स ने अब तक कुछ कमाल नहीं दिखाया है. कई बार शाओमी भी यहां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च करने से कतराती आई है. इसलिए मौजूदा दौर में प्रीमियम स्मार्टफोन कैटिगरी में ऐपल, सैमसंग और वन प्लस का ही दबदबा है. लेकिन अब शाओमी यहां भी अपनी एंट्री मारने की तैयारी कर रही है.

इस सब ब्रांड के लिए कंपनी ने शाओमी के प्रोडक्ट मैनेजर जय मानी को लीड प्रोडक्ट मैनेजर बनाया है. एक ट्वीट में जय ने कहा है, ‘मैं इस छोटी टीम के साथ एक नए प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हूं. इसके तहत ऐसे प्रोडक्ट बना सकेंगे जिसका सपना देखा है. हम इसे प्रोजेक्ट POCO कहते हैं’

ET को दिए एक इंटरव्यू में शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु जैन ने कहा था कि अब वक्त आ गया है जब हमें 20 हजार रुपये से ऊपर के डिवाइस लॉन्च करने चाहिए. क्योंकि लोग अब अपग्रेड करने की सोच रहे हैं और. उन्होंने यह भी कहा कि कस्टमर्स को अब इस सेग्मेंट में भी च्वाइस मिलेगी, क्योंकि अब मार्केट की एवरेज सेलिंग प्वॉइंट भी ऊपर जा रहा है और इसलिए उन्हें भी साथ चलना होगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी भारत में POCO ब्रांड के तहत पहला स्मार्टफोन POCO F1 लॉन्च करेगी. XDA डेवेलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक सर्टिफिकेशन से यह कन्फर्म हुआ है कि इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा और इसमें डुअल रियर कैमरा होगा. उम्मीद की जा सकती है कि हाई एंड स्मार्टफोन से शाओमी भारतीय बाजार में दूसरी कंपनियों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay