एडवांस्ड सर्च

WhatsApp में आया ये नया फीचर, सेट कर सकेंगे रिमाइंडर

WhatsApp ने थर्ड पार्टी ऐप की मदद से एक रिमाइंडर फीचर की शुरुआत की है. इससे अब यूजर्स वॉट्सऐप में ही रिमाइंडर क्रिएट कर सकते हैं. 

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 December 2019
WhatsApp में आया ये नया फीचर, सेट कर सकेंगे रिमाइंडर Representational Image

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया फीचर आया है. ये फीचर छोड़ा अलग है और इसके लिए WhatsApp ने एक थर्ड पार्टी ऐप के साथ पार्टनरशिप की है.  दरअसल ये रिमाइंडर का फीचर है.

WhatsApp ने Any.do के साथ पार्टनरशिप की है. Any.do एक रिमाइंडर ऐप है और इसने अपने ब्लॉगपोस्ट में लिखा है कि Any.do's वॉट्सऐप रिमाइंडर इंटिग्रेशन की शुरुआत हो रही है. इसके तहत वॉट्सऐप ऐप में रहते ही आप रिमाइंडर क्रिएट कर सकते हैं.

इस फीचर की खासियत ये होगी कि कनवर्सेशन के दौरान ही रिमाइंडर क्रिएट किया जा सकता है. इसके लिए Any.do का बॉट यूजर की मदद करेगा. उदाहरण के तौर पर अगर कनवर्सेशन के दौरान कोई मीटिंग फिक्स करनी है या फिर कहीं जाने का प्लान बनाना है तो आपको Any.do का बॉट रिमाइंडर सेट करने का सजेशन देगा.

गौरतलब है कि ये फीचर सिर्फ वो यूजर्स ही यूज कर पाएंगे जो Any.do के प्रीमियम मेंबर होंगे. इस फीचर को आप दो तरीके से यूज कर सकते हैं. https://whatsapp.any.do/ पर विजिट करके या फिर Any.do ऐप में जा कर इसे आप यूज कर सकते हैं.

इस फीचर को वॉट्सऐप की सेटिंग्स में जा कर इंटिग्रेशन - वॉट्सऐप पर टैप कर सकते हैं.  यहां फोन नंबर ऐड करके सेंड क्लिक करना है. टेक्स्ट मैसेज के तौर पर आपको छह डिजिट का कोड आएगा इसे लिख कर कनफर्म करें. रिमाइंडर ऑन करके यहां से आप टास्क स्टार्ट करने के लिए रिमाइंडर सेट कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay