एडवांस्ड सर्च

डुअल रियर कैमरे के साथ Vivo Y91 लॉन्च, कीमत 10,990 रुपये

Vivo Y9 में बेजल लेस डिस्प्ले है, डुअल रियर कैमरा है और वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है. यह बजट स्मार्टफोन है और अब यह भारत में उपलब्ध होगा.

Advertisement
AajTak.in [Edited By: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 15 January 2019
डुअल रियर कैमरे के साथ Vivo Y91 लॉन्च, कीमत 10,990 रुपये Vivo Y91

चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo ने Y सीरीज का विस्तार करते हुए एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. Vivo Y91 भारत में अब उपलब्ध है और ये बजट स्मार्टफोन है जो Redmi 6 Pro को टक्कर देगा. इस नए स्मार्टफोन की कीमत 10,990 रुपये. इसे यहां सिर्फ एक वेरिएंट में ही लॉन्च किया गया है. इसमें 2GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है.

Vivo Y91 यहां दो कलर वेरिएंट्स – स्ट्रे ब्लैक और ओशन ब्लू में मिलेगा. इसे कस्टमर्स ऐमेजॉन इंडिया, पेटीएम मॉल, वीवो ई स्टोर से खरीद सकते हैं. हालांकि इसे कंपनी पार्टनर स्टोर्स पर ऑफलाइन भी बेचेगी. इस बजट स्मार्टफोन की खासियत इसमें दी गई बेजल लेस डिस्प्ले और डुअल कैमरा सेटअप है.

Vivo V91 के साथ कंपनी ऑफर्स भी दे रही है. इसके तहत 4,000 रुपये तक के फायदे हो सकते हैं. रिलायंस जियो की तरफ से 3TB तक डेटा मिलेगा, जबकि 2,000 रुपये का कैशबैक और 240GB डेटा शामिल है. एक्स्चेंज ऑफर पर 500 रुपये एडिशनल ऑफ मिलेगा. कंपनी इस पर नो कॉस्ट ईएमआई भी दे रही है. हालांकि No cost EMI के लिए आपको छह महीने तक की ही EMI लेनी होगी.

Vivo V91 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.22 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले गई है. स्क्रीन बेजल लेस है और इसमें वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है. इसमें MediaTek Helio P22 प्रोसेसरे दिया गया है. इसमें 3GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल मोमरी दी गई है. यह स्मार्टफोन Android 8.1 Oreo बेस्ड Funtouch OS  4.5 दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,030 mAh की है इस प्राइस रेंज के हिसाब से काफी पावरफुल है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए मेमोरी बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है. यह स्मार्टफोन डुअल सिम वाला है.

फोटॉग्रफी सेग्मेंट की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इनमें से एक में 13 मेगापिक्सल का है इसका अपर्चर f/2.2 है , जबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.4 है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कैमरे में एडिशनल एडिट फीचर्स दिए गए हैं. इनमें फेस ब्यूटी, टाइम लैप्स, पाम कैप्चर, पोर्ट्रेट मोड, स्लो मोशन और वायर कंट्रोल शामिल है.

इस स्मार्टफोन के लॉन्च पर कर वीवो इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जेरोम शेन ने कहा है, ‘हम हर प्राइस सेग्मेंट में कस्टमर्स की डिमांड फुलफिल करने को लेकर कमिटेड हैं और हमने Y सिरीज पोर्टफोलियो में नया स्मार्टफोन में ऐड किया है. यह 12K की कैटिगरी में है और यह स्मार्टफोन यंग कस्टमर्स की जरूरतों को ध्यान में रख कर बनाया गया है. इसमें लेटेस्ट टेक्नॉलजी दी गई है जो यंग कस्टमर्स के लिए. कुछ इनोवेटिव फीचर्स भी हैं और कीमत आक्रामक रख गई है.

वीवो से जुड़ी दूसरी खबर  के बारे में बात करें तो कंपनी ने डो डिस्प्ले वाला Nex Dual Display लॉन्च किया है. फिलहाल भारत में ये स्मार्टफोन नहीं आया है और कंपनी ने भारत लॉन्च के बारे में भी कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay