एडवांस्ड सर्च

सब ब्रांड के रेस में चीनी कंपनियां, Vivo लाया IQOO

Huawei, Lenovo, Xiaomi, Oppo और अब Vivo सब ब्रांड लाने वाली है. इसका नाम IQOO होगा, सोशल मीडिया पेज और वेबसाइट तैयार है.

Advertisement
AajTak.in [Edited By: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 12 February 2019
सब ब्रांड के रेस में चीनी कंपनियां, Vivo लाया IQOO Weibo/IQOO

आज कल चीनी कंपनियां लगातार अपने सब ब्रांड लॉन्च कर रही हैं. आपको बता ही होगा, हुआवे की सब ब्रांड ऑनर है. ओपो ने भी Realme लाया, फिर शाओमी का POCO आया. हाल ही में शाओमी ने Redmi सब ब्रांड भी लॉन्च किया है. अब इस रेस में वीवो ने भी कदम रखा है. स्मार्टफोन मेकर वीवो ने IQOO सब ब्रांड पेश किया है. MySmartPrince की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पर वीवो ने IQOO पेज तैयार किया है.

हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि इसे वीवो ने ही बनाया है. लेकिन IQOO की वेबसाइट पर शॉर्ट में वीवो की कंपनी हिस्ट्री लिखी है. रिपोर्ट के मुताबिक IQOO का अकाउंट चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वेबो पर क्रिएट किया गया है.  एक पोस्ट किया गया जहां लिखा है, ‘Hello, this is IQOO’. दूसरे पोस्ट के कॉमेन्ट में वीवो का रिप्लाई देखने को मिला है जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये वीवो का ही सब ब्रांड होगा.

इसके अलावा यहां इस सब ब्रांड के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. हमने iqoo.com गूगल पर सर्च किया तो पहले लिंक के ऊपर Vivo दिखा. इतना ही नहीं इसे ओपन करने पर भी वीवो की ब्रांडिंग ही दिख रही है. पेज के सबसे ऊपर वीवो के बारे में लिखा है. इस पेज के बॉटम के कॉपिराइट वीवो कम्यूनिकेशन लिमिटेड लिखा है. माई स्मार्ट प्राइस ने कंपनी की डीटेल्स भी सर्च की है जहां वीवो  का जिक्र है.

तमाम पहलूओं को देखें तो यह साफ है कि IQOO जिसे IQ प्रोनाउंस किया जा सकता है, ये एक वीवो की कंपनी है. इस ब्रांड के तहत कंपनी किस तरह के प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी फिलहाल साफ नहीं है. वीवो NEX स्मार्टफोन हाई एंड हैं, लेकिन NEX को सब ब्रांड नहीं माना जा सकता है. मुमकिन है कंपनी आने वाले समय में इस ब्रांड के तहत प्रीमियम सेग्मेंट ये एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है.

Vivo से जुड़ी दूसरी खबर की बात करें तो भारत में कंपनी 20 फरवरी को Vivo V15 Pro लॉन्च करेगी. इस स्मार्टफोन में फुल व्यू डिस्प्ले के साथ पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा. इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा और यह मिड रेंज वाला स्मार्टफोन हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay