एडवांस्ड सर्च

ये हैं टॉप 5 रिलायंस Jio ऐप्स, कंपनी के यूजर्स जरूर ट्राई करें

अगर आप जियो यूजर हैं तो हम यहां आपको उन 5 बेस्ट ऐप्स की जानकारी दे रहे हैं, जो जियो द्वारा ऑफर किए जाते हैं और उन्हें आपको जरूर अपने स्मार्टफोन में रखना चाहिए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 19 July 2019
ये हैं टॉप 5 रिलायंस Jio ऐप्स, कंपनी के यूजर्स जरूर ट्राई करें Photo For Representation

भारतीय टेलीकॉम बाजार में रिलायंस जियो की एंट्री 2 साल पहले हुई थी. तब से मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी ने टेलीकॉम बाजार के सारे समीकरण बदल रख दिए. जियो की एंट्री से पहले डेटा की कीमत आसमान छूती थीं. लेकिन कंपनी ने आकर एक तरह से SMS और कॉलिंग को तो फ्री किया ही साथ ही बेहद कम कीमत में अनलिमिटेड डेटा देना शुरू कर दिया. ऐसे में बाकी कंपनियों ने भी अपने डेटा और कॉलिंग की कीमतों में भारी कटौती की और कॉम्बो प्लान्स की लाइन लग गई.

इन सबके अलावा एक चीज और हुई और वो ये कि ऐप्स और डिजिटल कंटेंट्स प्लेटफॉर्म्स को भी प्लान्स के साथ शामिल किया जाने लगा. जियो के पास भी ढेरों ऐप्स है, जिसका फायदा कंपनी अपने ग्राहकों को देती है, ऐसे में हम यहां उन 5 बेस्ट ऐप्स की जानकारी दे रहे हैं, जो आपके फोन में आप रखना पसंद करेंगे.  

1. माय जियो सेल्फ केयर ऐप:

अगर आप जियो का नंबर यूज करते हैं तो, जाहिर तौर पर रिचार्ज प्लान की लिमिट खत्म हो जाने के बाद आप रिचार्ज भी करेंगे ही. जियो के इस ऐप के प्लान्स सर्च करना और रिचार्ज करना बेहद आसान होता है. साथ ही आप यहां नए ऑफर्स, वैलिडिटी और कई नई सर्विसेज के बारे में जान भी सकते हैं.  

2. म्यूजिक के लिए JioSaavn:

आप पहले इस ऐप को सावन के नाम से जानते होंगे, लेकिन बाद में इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण जियो ने कर लिया. अब इस ऐप का का नाम जियोसावन है. जियो यूजर्स इसके जरिए बेहतरीन प्लेलिस्ट और आनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग का फायदा उठा सकते हैं. साथ ही और बेहतर कंटेंट के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी खरीद सकते हैं.

3. लाइव टीवी के लिए JioTV:

अगर आप अपने स्मार्टफोन में लाइव टीवी का मजा लेना चाहते हैं तो जियो टीवी ऐप, जियो यूजर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है. यहां आप फ्री में ढेरों चैनल्स देख सकते हैं.

4. ऑन-डिमांड कंटेंट के लिए JioCinema:

अगर आप फ्री में कुछ मूवीज और टीवी शोज देखना चाहते हैं तो JioCinema में आपका काम हो जाएगा. यहां आपको अलग-अलग कैटेगरी की मूवीज के साथ ही कई ओरिजनल सीरीज भी देखने को मिलेंगी. साथ ही आपको यहां कई भाषाओं का भी विकल्प मिलेगा. एक तरह से ये जियो यूजर्स के लिए फ्री में बेस्ट इंटरटेनमेंट ऐप है.

5. पेमेंट सॉल्यूशन के लिए JioMoney:

JioMoney, रिलायंस जियो द्वारा एक फिनटेक वेंचर है. इसके जरिए यूजर्स आसानी से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए यूजर्स आसानी से पैसे भेज सकते हैं, बिल पे कर सकते हैं और रिचार्ज भी कर सकते हैं. साथ ही रिटेल स्टोर्स पर पेमेंट भी कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay