एडवांस्ड सर्च

सैमसंग ने उतारे दो नए स्मार्टफोन और सिम वाली स्मार्टवाच

कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने तीन नए उत्पाद उतारे हैं जिनमें दो स्मार्टफोन हैं और एक वियरेबल है. कंपनी ने बुधवार को नोट4, नोट एज और एक वियरेबल गियरS भी उतारा है.

Advertisement
aajtak.in
Aajtak.in [Edited By: मधुरेन्द्र सिन्हा]नई दिल्ली, 04 September 2014
सैमसंग ने उतारे दो नए स्मार्टफोन और सिम वाली स्मार्टवाच Samsung Galaxy Note 4, Samsung Gear S smart watch and Samsung Galaxy Note edge

कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने तीन नए उत्पाद उतारे हैं जिनमें दो स्मार्टफोन हैं और एक वियरेबल है. कंपनी ने बुधवार को नोट4, नोट एज और एक वियरेबल गियरS भी उतारा है. नोट4 कंपनी के पिछले फोन नोट3 का ही परिवर्तित रूप है जबकि नोट एज एक नया स्मार्टफोन है और यह गोलाकार टच स्क्रीन वाला है जबकि गियरS गोलाकर स्मार्टवाच है जिसमें सिम भी लग सकता है यानी इससे फोन भी हो सकता है.

गैलेक्सी नोट4
सैमसंग का गैलेक्सी नोट4 5.7 इंच स्क्रीन वाला स्मार्टफोन है जिसका रिजॉल्यूशन 2560x1440 पिक्सल है. यह सुपर एमोलेड है और इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन है. इसका रैम 3जीबी है और स्टोरेज 32 जीबी. इसमें 64 जीबी एक्सटर्नल कार्ड सपोर्ट भी है. यह ऐंड्रॉयड किटकैट 4.4.4 पर आधारित है. इसमें पेन स्टाइलिश है जिसके जरिये स्क्रीन पर लिखा तथा कमांड दिया जा सकता है. इसमें 1.3 जीएचजेड क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 805 प्रोसेसर है.

इस स्मार्टफोन में दो कैमरे हैं. रियर कैमरा 16 एमपी का है जबकि फ्रंट कैमरा 3.7 एमपी का है. रियर कैमरा 2160p वीडियो ले सकता है. इसमें 4जी, 3जी, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, एनएफसी, इन्फ्रारेड पोर्ट भी है. इसकी बैटरी बहुत जानदार है और 3220 एमएएच की है.

नोट एज
सैमसंग नोट एज कर्व स्क्रीन वाला एक ऐसा फोन है जिसे अब तक देखा नहीं गया था. इसके किनारों पर जानकारी दी गई है. कंपनी ने इसके दो वैरियंट पेश किए हैं. पहला एक्जिनॉस 5433 और दूसरा स्नैपड्रैगन 805.

नोट एज भी स्टाइलिस पेन के साथ है और इसका स्क्रीन भी सुपर एमलेड है. यह 5.6 इंच का है और इसका रिजॉल्यूशन 2560x1600 पिक्सल है. इसे भी गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन मिला हुआ है. इसका रैम भी 3जीबी है जबकि इसमें 32 जीबी तथा 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज का विकल्प है. इसमें 16 एमपी का रियर कैमरा है और 3.7 एमपी का फ्रंट कैमरा है. इसके अन्य फीचर नोट4 की ही तरह के हैं लेकिन इसकी बैटरी 3000 एमएएच की है.

गियर s
सैमसंग ने कलाई में पहनने वाला अपना उपकरण गियरs भी पेश कर दिया है. यह ऐसी घड़ी है जिसमें सिम भी लग जाएगा. यानी यह वक्त देखने के अलावा बातें करने के काम में भी आएगा. इसका स्क्रीन 2 इंच का है और रिजॉल्यूशन 480x360 पिक्सल है. यह स्मार्टवाच टायजन ओएस पर आधारित है और 1जीएचजेड डुअल कोर प्रॉसेसर से लैस है.

इसमें हार्ट रेट सेंसर भी है और इन बिल्ट सेंसर भी है. इसमें ब्लूटूथ 4.1, 3जी और वाई-फाई भी है. इसका रैम 512 एमबी का है जबकि 4जीबी इंटरनल स्टोरेज है. इसकी बैटरी 300 एमएएच की है लेकिन इसमें कोई कैमरा नहीं है.

कंपनी ने इनकी कीमतें अभी नहीं बताई हैं और न ही इनके बिकने की तारीख. बस कहा गया है कि ये जल्द उपलब्ध होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay