एडवांस्ड सर्च

Samsung के तीन M सिरीज स्मार्टफोन, देंगे Xiaomi को टक्कर

Samsung Galaxy M10, M20, M30 - ये तीन स्मार्टफोन को सैमसंग जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है. क्या ये स्मार्टफोन शाओमी के मिड रेंज से टक्कर ले पाएंगे.

Advertisement
AajTak.in [Edited By: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 14 January 2019
Samsung के तीन M सिरीज स्मार्टफोन, देंगे Xiaomi को टक्कर Galaxy M टीजर

साउथ कोरियन टेक्नॉलजी दिग्गज सैमसंग एक नया सिरीज लॉन्च करने की तैयारी में है. 28 जनवरी को कंपनी Galaxy M सिरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. कंपनी के मुताबिक ये स्मार्टफोन ऐमेजॉन इंडिया और सैमसंग ऑनलाइन शॉप पर भी उपलब्ध होगा. इस स्मार्टफोन को यंग जेनेरेशन को टार्गेट करके लाया जा रहा है.

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग ने कहा है कि Galaxy M बजट स्मार्टफोन को ग्लोबल लॉन्च से पहले भारत लाया जाएगा. जाहिर है कंपनी भारतीय बाजार में मिड रेंज स्मार्टफोन सेग्मेंट में शाओमी से पीछे हो चुकी है और इस वजह से मिड रेंज सेग्मेंट में पावरफुल डिवाइस ला कर एक बार फिर स मार्केट कैप्चर करने की कोशिश करेगी.

काउंटरप्वॉइंट के मुताबिक 2018 के तीन मे से दो तिमाही में बिक्री के मामले में शाओमी ने सैंसंग को पीछे छोड़ा है. कंपनी M सिरीज के तीनों स्मार्टफोन को कंपनी ऐमजॉन और सैमसंग ऑनलाइन ही बेचेगी. इस स्मार्टफोन का फोकस डिस्प्ले, बैटरी, कैमरा और प्रोसेसर है. 

Galaxy M स्मार्टफोन में टियर डॉप डिस्प्ले नॉच है और इसमें कंपनी ने Infinity V डिस्प्ले दी है. इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया जाएगा और यूएसबी टाइप सी सपोर्ट भी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक Galaxy M30 में 6.3 इंच की डिस्प्ले होगी और 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी. इसके दूसरे वेरिएंट Galaxy M20 में 6.13 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है, लेकिन इसमें भी बैटरी 5,000mAh की ही होगी.

प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी इसमें Exynos 7885 चिपसेट दिया जा सकता है और इनमें डुअल रियर कैमरे होंगे. इन स्मार्टफोन्स में से सबसे छोटा Galaxy M10 होगा जिसमें 6 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी. हालांकि इसमें 3,400mAh की बैटरी होगी. इस स्मार्टफोन 3GB रैम दिए जाने की उम्मीद है.

कुल मिला कर सैमसंग तीन M सिरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करके शाओमी के तीन मिड रेंज स्मार्टफोन को टक्कर देने की तैयारी में है. इनमें Redmi Note 6 Pro, Redmi 6 और Mi A2 शामिल हैं. इसके अलावा जल्द ही भारत में शाओमी Redmi Note 7 भी लॉन्च कर सकती है और ऐसी स्थिति मैं सैमसंग इसे भी टक्कर दे सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay