एडवांस्ड सर्च

सैमसंग जल्द ला सकता है फोल्डेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन

हमने कुछ समय पहले आपको सैमसंग के फोल्डेबल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के बारे में बताया था जिसे कंपनी प्रोजेक्ट वैली के तहत डेवलप कर रही थी. अब कंपनी को इसके लिए यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस से हरी झंडी मिल गई है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 06 January 2016
सैमसंग जल्द ला सकता है फोल्डेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन फोल्डेबल स्क्रीन का कॉन्सेप्ट

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्राॅनिक्स कंपनी सैमसंग के मुड़ने वाले स्मार्टफोन तकनीक के पेटेंट आवेदन को यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने मंजूरी दे दी है. इस तकनीक के प्रयोग से स्मार्टफोन में होलोग्राम और प्रोजेक्टर जैसे फीचर जोड़े जा सकते हैं.

इसके साथ ही कंपनी ने मुड़ने वाले स्मार्टफोन तकनीक के पेटेंट में एक और कामयाबी हासिल कर ली है. कंपनी के पास इस नई तकनीक संबंधी कई पेटेंट पहले से ही हैं. खबरों के मुताबिक कंपनी इस साल के अंत में किताब की तरह मोड़े जा सकने वाले स्मार्टफोन पेश कर सकती है.

इस पेटेंट की डिटेल के मुताबिक मुड़नेवाले स्मार्टफोन के बीच में मुड़ने के लिए टूल्स लगे होंगे बड़े स्क्रीन के हैंडसेट को बंद करने के दौरान मोड़ कर आधा किया जा सकेगा.

मुड़ने वाले स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका होलोग्राम यूनिट होगा जिसके जरिए 3D प्रोजेक्टेड वीडियो देखे जा सकेंगे. इसके अलावा इसमें एक प्रोजेक्टर भी लगाया जा सकेगा, जो डिवाइस के बाहर या अंदर होगा.

फिलहाल कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है कि यह फोन कैसा होगा और इसे कब लॉन्च किया जाएगा. कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2015 में एलजी फोल्डेबल डिस्प्ले पेश कर करेगी . इससे उम्मीद है कि सैमसंग भी जल्द ही यह फोन पेश करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay