एडवांस्ड सर्च

Galaxy S10, S10+ और Galaxy Fold आज होंगे लॉन्च, सैमसंग का बड़ा इवेंट

Samsung Galaxy S10, S10 Plus और Galaxy Fold आज लॉन्च होंगे. इसके साथ ही Galaxy Watch, Galaxy Buds भी पेश किए जाएंगे. कंपनी का बड़ा इवेंट UNPACKED 2019 आज है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 20 February 2019
Galaxy S10, S10+ और Galaxy Fold आज होंगे लॉन्च, सैमसंग का बड़ा इवेंट Galaxy S10 Plus poster (leaked)

साउथ कोरियन टेक्नॉलजी दिग्गज सैमसंग आज अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में UNPACKED 2019 इवेंट आयोजित कर रही है. ये सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के सबसे बड़े इवेंट में से एक है. इस दौरान कंपनी अपने फ्लैगशिप सिरीज के स्मार्टफोन्स – Galaxy S10 और Galaxy S10 Plus लॉन्च करेगी. इतना ही नहीं Galaxy Fold, फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन भी आज ही लॉन्च हो सकता है. इसके अलावा स्मार्ट वॉच और इयर बड्स भी लॉन्च होंगे.

दुनिया भर के स्मार्टफोन्स यूजर्स की नजर इस इवेंट पर रहेगी. इस बार का इवेंट कई मायनों में खास रहेगा, क्योंकि कंपनी पहली बार फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन ऑफिशियल लॉन्च करेगी.

इवेंट टाइम – UNPACKED 2019 की शुरुआत 20 फरवरी को सैन फ्रैंसिस्को में होगी. भारत में 12:30AM, यानी आधी रात के बाद. डेट 21 फरवरी. इस इवेंट को सैमसंग की वेबसाइट पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी देख सकेंगे.

इस इवेंट में क्या होगा लॉन्च

Galaxy S10, Galaxy S10e और Galaxy S10+ लॉन्च होने की पूरी उम्मीद है.

स्टोरेज वेरिएंट – Galaxy S10e के दो वेरिएंट्स – 6GB/128GB और 8GB/256GB 

Galaxy S10 : इसके भी दो वेरिएंट्स होंगे – 6GB/128GB और 8GB/512GB

Galaxy S10 Plus: इसके तीन वेरिएंट आ सकते हैं – 6GB/128GB, 8GB/512GB और 12GB/1TB

क्या होगा खास?

--- 5G कनेक्टिविटी दी जाएगी

--- तीन रियर कैमरे दिए जाएंगे

--- पंचहोल डिस्प्ले दी जाएगी

--- बैटरी मैक्सिमम 4,100mAh की होगी

--- क्वॉड एचडी प्लस डिस्प्ले होगी और इसमें पंचहोल कटआउट होगा

--- सॉफ्टेवर साइड में OneUI

--- पावरशेयर फीचर, यानी एक साथ जो डिवाइस वायरलेसली चार्ज हो सकेंगे

कीमत – रिपोर्ट्स के मुताबिक Galaxy S10 सिरीज की शुरुआती कीमत 1,021 डॉलर हो सकती है. जबकि टॉप मॉडल की कीमत 1788 डॉलर (लगभग 1 लाख 27 हजार रुपये) हो सकती है.

Galaxy Fold  

इस बार दुनिया भर की नजर इस इवेंट पर इसलिए भी, क्योंकि कंपनी फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है.  ये लिमिटेड एडिशन वेरिएंट हो सकता है और इसकी कीमत ज्यादा होगी. इसमें मुड़ने वाली स्क्रीन दी जाएगी. इसे ओपन करने पर फोन को टैबलेट की तरह भी यूज किया जा सकेगा.  सैमसंग ने डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में इसका प्रोटोटाइप दिखाया था, लेकिन ये असल लॉन्च में इससे काफी अलग हो सकता है.

Samsung Smart Watch

इस कैटिगरी के भी प्रोडक्ट्स लॉन्च हो सकते हैं. कंपनी इस बार भी Tizen बेस्ड स्मार्ट वॉच लॉन्च करेगी. इसमें ज्यादा बड़े बदलाव होने की उम्मीद नहीं है और ये देखने में Galaxy Watch जैसी ही लगेगी. हालांकि फीचर पैक्ड होगी और इसमें रीडिजाइन हेल्थ ऐप्स और नए वॉच फेस भी देखने को मिलेंगे.

Samsung Galaxy Buds

नॉर्वे में लॉन्च से पहले सैमसंग ने टीवी पर नए स्मार्टफोन का टीजर जारी कर दिया है. इस टीजर में सैमसंग के दो स्मार्टफोन्स दिख रहे हैं जो संभवतः Galaxy S10 और Galaxy S10 Plus हैं. इसके साथ ही यहां Galaxy Buds भी रखे गए हैं. यानी इस बार Bixby आधारित नए बड्स लॉन्च होंगे. ये ब्लूटूथ से कनेक्ट होते हैं और सैमसंग के डिवाइस के साथ बेहतर काम करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay