एडवांस्ड सर्च

Galaxy Note 8 स्मार्टफोन की कीमत में 12 हजार रुपये की कटौती

भारत में सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने पुराने फैबलेट नोट 8 की कीमत घटा दी है.

Advertisement
aajtak.in
साकेत सिंह बघेल नई दिल्ली, 18 August 2018
Galaxy Note 8 स्मार्टफोन की कीमत में 12 हजार रुपये की कटौती Galaxy Note 8

सैमसंग भारत में अपने नए स्मार्टफोन Galaxy Note 9 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी भारत में इस नए स्मार्टफोन को 22 अगस्त को लॉन्च करेगी. हालांकि अब कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग से पहले ही पिछले साल लॉन्च किए गए Galaxy Note 8 की कीमत में कटौती कर दी है.

इस स्मार्टफोन को पिछले साल सितंबर में 67,900 रुपये में लॉन्च किया गया था. अब Note 8 की कीमत 12,000 रुपये तक घटा दी गई है. इस तरह इस स्मार्टफोन की कीमत अब 55,900 रुपये हो गई है. ग्राहक बदली हुई कीमत में इस स्मार्टफोन को अमेजन और सैमसंग ई-स्टोर से खरीदा जा सकता है. कीमत में कटौती के अलावा HDFC क्रेडिट कार्ड यूजर्स Galaxy Note 8 खरीदने पर 4,000 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.

स्पेसिफिकेशन्स

चूंकि यह हाई एंड स्मार्टफोन है तो इसके स्पेसिफिकेशन्स भी हाई एंड ही रखे गए हैं. इस फैबलेट में 6.3 इंच का क्वॉड HD+ सुपर AMOLED(2960x1440 पिक्सल) (521ppi) इन्फिनिटी डिस्प्ले दिया गया है. स्क्रीन में बेजल कम हैं इसलिए ऐज टू ऐज डिस्प्ले भी कहा जा सकता है.

नोट सीरीज की खासियत इसमें दिया गया एस पेन रहा है. कंपनी ने एस पेन यानी स्टाइलस में कई बड़े बदलाव किए हैं. मसलन इस पेन का टिप पतला है और ये बारिश में भी काम करता है. यानी भारी बारिश हो रही है और भीगते हुए आपको कुछ नोट करना है तो आराम से Note 8 पर इस स्टाइलस के जरिए कर सकते हैं.

इसमें सिंपल नोट्स के अलावा लाइव मैसेज भी सेंड किया जा सकता है. ये वास्तव में आपकी राइटिंग और ड्रॉइंग की GIF फाइल होती है. दोनों फोन और stylus IP68 वाटरप्रूफ है. कैमरे की बात करें तो इसके रियर में डुअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. सैमसंग ने पहली बार अपने किसी स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है.

एक लेंस वाइड एंगल है जो f/1.7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का है वहीं दूसरे कैमरे के तौर पर टेलीफोटो लेंस लगाया गया है है, ये f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का ही है. इस कैमरे से 10X तक डिजिटल जूम हासिल किया जा सकता है. इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो ये f/1.7 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay