एडवांस्ड सर्च

Galaxy S7 में होगा स्नैपड्रैगन 820, iPhone 6S से भी बड़ी होगी स्क्रीन

स्मार्टफोन की दुनिया में सैमसंग के अगले फ्लैगशिप Galaxy S7 का इंतजार बेसब्री से हो रहा है. पिछले दिनों खबर आई थी कि इसमें 3D टच होगा और अब ताजा खबरों के मुताबिक यह iPhone 6S से भी बड़ा होगा.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 06 January 2016
Galaxy S7 में होगा स्नैपड्रैगन 820, iPhone 6S से भी बड़ी होगी स्क्रीन Galaxy S7 का प्रोटोटाइप

सैमसंग का फ्लैगशिप Galaxy S7 दो वैरिएंट में आएगा, एक साधारण स्क्रीन वाला जबकि दूसरे वैरिएंट की स्क्रीन कर्व्ड होगी. खबरों के मुताबिक इस फोन की स्क्रीन 5.7 इंच की होगी यानी iPhone 6S से भी बड़ी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक वैरिएंट में सैमसंग का Exynos चिपसेट लगा होगा जबकि दूसरे में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 लगा होगा. क्वालकॉम ने हाल में स्नैपड्रैगन 820 लॉन्च किया है जो फिलहाल किसी स्मार्टफोन में नहीं लगाया गया है.

इस फोन को अगले महीने स्पेन में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान पेश किया जा सकता है. सैम मोबाइल की रिपोर्ट्स में इसमें 4GB और क्वाड एचडी होने की बात कही गई है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 12.2 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है.

वॉल स्ट्रीट जरनल की रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में कंपनी प्रेशर सेंसिटिव डिस्प्ले और हाई स्पीड चार्जिंग पोर्ट लगाएगी. हाल ही में एप्पल ने अपने नए आईफोन में 3D टच दिया है जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

दिलचस्प बात यह है कि एप्पल ने भी iPhone 6S का सबसे खास फीचर 3D टच बताया था और खबरों की मानें तो सैमसंग Galaxy S7 को भी 3D टच फीचर से ही प्रोमोट करेगा.

वहीं पिछले दिनों जो Galaxy S7 की बॉडी और डिटेल लीक हुई थी, उसमें इस फोन के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं दिख रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay