एडवांस्ड सर्च

Jio ने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो प्लान खत्म कर दिए हैं

Reliance Jio ने Sachet पैक्स में दिए जाने वाले 19 रुपये और 52 रुपये के प्लान को वेबसाइट से हटा लिया है. अब कंपनी ने नए प्लान लॉन्च कर दिए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 October 2019
Jio ने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो प्लान खत्म कर दिए हैं Representational Image

  • Jio ने दो सस्ते प्लान अपनी वेबसाइट से हटा लिए हैं.
  • अब प्लान की शुरुआत 92 रुपये से हो रही है.

रिलायंस जियो ने शुरुआत में अपने मंथली और इयरली प्लान के साथ कुछ सैशे (Sachet) पैक्स भी लॉन्च किए थे. ये पैक खास कर उन यूजर्स के लिए थे जो कुछ समय तक के लिए जियो फोन यूज करत हैं. ऐसी जगह पर जहां जियो की कनेक्टिविटी अच्छी होती है. इन पैक्स की वैलिडिटी एक दिन से एक हफ्ते तक थी. अब इन्हें कंपनी ने अपनी वेबसाइट से हटा लिया है.

ये Sachet पैक्स 19 और 52 रुपये के थे. 19 रुपये के पैक की वैलिडिटी एक दिन की होती थी, जबकि 52 रुपये की वैलिडिटी 7 दिन की थी. टेलीकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब रिलयांस जियो के प्रीपेड यूजर्स के लिए प्लान 98 रुपये से शुरू होता है और इसके तहत 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है.

हाल ही में रिलायंस जियो ने IUC का हवाला देते हुए दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए पैसे लेने शुरू कर दिए  हैं. कंपनी ने IUC Top Ups भी जारी किए हैं. यानी ये टॉप अप कराए बिना जियो यूजर्स नॉन जियो यूजर्स को कॉल नहीं कर सकते हैं.

फिहलाल कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि 19 और 52 रुपये के Sachet पैक्स क्यों हटाए गए हैं और क्या इनके बदले कंपनी कोई दूसरा प्लान लेकर आएगी या नहीं.

गौरतलब है कि रिलायंस जियो की तरफ से तीन नए प्लान लॉन्च किए गए हैं. इन प्लान में नॉन जियो कॉलिंग भी दी गई है. 222 रुपये, 333 रुपये और 444 रुपये के तीन प्लान पेश किए गए हैं. इसे कंपनी ने All In One प्लान का नाम दिया है. इन प्लान्स की वैलिडिटी क्रमशः एक महीने, दो महीने और तीन महीने की है.

इन प्लान में हर दिन 2 जीबी डेटा, जियो टु जियो फ्री कॉलिंग और फ्री मैसेज हैं. नॉन जियो कॉलिंग के लिए इनमें 100 मिनट्स दिए गए हैं.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay