एडवांस्ड सर्च

Oppo ने 10X हाईब्रिड जूम के साथ लॉन्च किया Reno 10X , जानिए कीमत और खासियत

Oppo Reno, Reno 10X भारत में लॉन्च कर दिए गए हैं. ये स्मार्टफोन दूसरों से थोड़े अलग हैं, फोटॉग्रफी के लिए खास हैं. लेकिन क्या यह इस सेग्मेंट के दूसरे स्मार्टफोन को मात दे पाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 28 May 2019
Oppo ने 10X हाईब्रिड जूम के साथ लॉन्च किया Reno 10X , जानिए कीमत और खासियत Oppo Reno

चीनी स्मार्टफोन मेकर Oppo ने भारत में Reno सिरीज के दो स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिए हैं. टॉप मॉडल  10X जूम वाला है और इसमें ट्रिपल रियर कैमरे दिए गए हैं, जबकि इसमें क्वॉल्कॉम स्नपैड्रैगन 855 प्रॉसेसर दिया गया है.

कीमत - Reno 10X की कीमत 39,990 रुपये से शुरू होगी.. टॉप मॉडल 49,990 रुपये में मिलेगा. इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट पर होगी.

Reno की कीमत 32,990 रुपये है. 8GB रैम 128GB मेमोरी.

सबसे पहली चीज जो आप इस स्मार्टफोन के बारे में नोटिस करेंगे वो है इसमें दिया गया शार्क फिन जैसा सेल्फी कैमरा. पॉप अप सेल्फी कैमरा तो देखा होगा, फ्लिप सेल्फी कैमरा भी आ चुका है. अब बारी है साइड स्विंग सेल्फी कैमरा की जो इस स्मार्टफोन में दिया गया है.

Oppo Reno 10X Zoom में 10X Hybrid Zoom है, तीनों रियर कैमरे ग्लास के अंदर रखे गए हैं. कैमरे में प्रिज्म ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन का फीचर दिया गया है. इससे आप जूम करके भी फोटो क्लिक करेंगे तो फोन शेक नहीं होगा. कंपनी के मताबिक इसकी वजह से आपको ट्राइपॉड की भी जरूरत नहीं होगी.

Oppo Reno की खासियतों की बात करें तो इसमें 10X जूम दिया गया है और कंपनी का दावा है कि ये लॉसलेस जूम है. यानी आप 10X जूम बिना फोटो क्वॉलिटी में समझौता किए ही कर सकते हैं. फोन की डिस्प्ले पर Gorilla Glass 6 की प्रोटेक्शन दी गई है. Oppo के मुताबिक यह सेल्फी कैमरा सिर्फ 0.8 सेकंड्स के अंदर स्पिन करता है. इसमें फ्रंट सॉफ्ट लाइट दिया गया है. इस फोन में कोई नॉच नहीं है.

Oppo Reno 10 X Zoom स्पेसिफिकेशन्स

Oppo Reno 10X Zoom एडिशन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.6 इंच की पैनरॉमिक AMOLED डिस्प्ले दी गई है. इस फोन में Qualcomm Snapdrgaon 855 प्रॉसेसर दियाग गया है. सेल्फी कैमरा इसका 16 मेगापिक्सल का है और ये स्लाइड करके बाहर निकलता है. इसे शार्क फिन सेल्फी कैमरा कह सकते हैं. कंपनी ने इसे स्लाइडिंग सेल्फी कैमरा कहती है.

Oppo Reno 10X में फोटॉग्रफी के लिए तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है और इसमें भी Sony IMX586  सेंसर का यूज किया गया है. इसमें एक 13 मेगापिक्सल का कैमरा है और ऊपर पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस दिया गया है. 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस भी दिया गया है.

कंपनी के मुताबिक Oppo Reno में डुअल ऑप्टिकल स्टेब्लाइजेशन सपोर्ट दिया गया है जो इमेज में जर्कनेस को कम करता है. इसके साथ ही इसमें एचडीआर सपोर्ट और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड नाइट पोर्ट्रेट मोड भी दिया गया है.

Oppo Reno कैमरा

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है. प्राइमरी सेंसर सोनी IMX586 है और ये 48 मेगापिक्सल का दिया गया है. साइड विंग सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है. कंपनी ने कहा है कि साइड विंग सेल्फी कैमरा मॉड्यूल में पांच पोर्ट्रेट मोड दिए गए हैं और इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड सेल्फी भी शामिल है.

Oppo Reno में कनेक्टिविटी के लिए USB Type C सहित वाईफाई, ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ ही इस फोन की बैटरी 3,765mAh की है और यह VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करती है.

Oppo Reno के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Oppo Reno के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस पैनारॉमिक AMOLED डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो 93.1 का है. कंपनी के मुताबिक इसकी डिस्प्ले पैनल TUV Rhineland सर्टिफाइड  है. Oppo Reno में Qualcomm Snapdragon 710 प्रॉसेसर दिया गया है और इसके दो मेमोरी और रैम ऑप्शन्स हैं. 8GB रैम के साथ इसमें 128GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आप बढ़ा भी सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay