एडवांस्ड सर्च

Xiaomi के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 की लॉन्चिंग आज, ऐसे देखें लाइव

Mi 9 चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी आज अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 को चीन में लॉन्च करने जा रही है. यहां जानें इस स्मार्टफोन की बड़ी खूबियां. 

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 20 February 2019
Xiaomi के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 की लॉन्चिंग आज, ऐसे देखें लाइव Xiaomi Mi 9

Xiaomi आज अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 को बीजिंग के एक मीडिया इवेंट में लॉन्चिंग के लिए पूरी तरह तैयार है. ये कंपनी के Mi 8 का ही अपग्रेडेड वर्जन होगा. इसे मई 2018 में लॉन्च किया गया था. चीनी कंपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस स्मार्टफोन का पर कई बार पहले ही टीजर जारी कर चुकी है और इसके काफी सारी खूबियां और स्पेसिफिकेशन्स भी सामने आ गए हैं. रिपोर्ट्स से पता चला है कि इसमें मल्टी-फंक्शनल NFC चिप, डुअल-फ्रिक्वेंसी GPS, गूगस असिस्टेंट के लिए बटन और स्मार्ट एंटिना मौजूद होगा. इस स्मार्टफोन का ग्लोबल डेब्यू मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में किया जाएगा.

Xiaomi Mi 9 का लॉन्च इवेंट 20 फरवरी यानी आज 2:00pm CST (11:30am IST) से शुरू होगा. कंपनी इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग बीजिंग से करेगी. आप यहां क्लिक कर इवेंट को लाइव देख सकते हैं. चूंकि इवेंट का आयोजन चीन में किया जा रहा है ऐसे में स्टेज में इंग्लिश स्पीकर की उम्मीद नहीं की जा सकती. अगर आप इंग्लिश में अपडेट्स चाहते हैं तो शाओमी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज का रूख कर सकते हैं. उम्मीद ये भी है कि कंपनी  Mi 9 के साथ ही Mi 9 Explorer Edition और Mi 9 SE को भी लॉन्च कर सकती है.

लीक और रिपोर्ट्स के मुताबिक,  Mi 9 को 6GB रैम/64GB स्टोरेज, 8GB रैम/128GB स्टोरेज, 8GB रैम/256GB स्टोरेज और  8GB रैम/256GB स्टोरेड transparent edition में लॉन्च किया जा सकता है. इसके बाद Mi 9 Explorer Edition भी लॉन्च किया जा सकता है.

Mi 9 के स्पेसिफिकेशन्स और खूबियां

कंपनी ने जानकारी दी है कि इस स्मार्टफोन में एक डेडीकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन होगा. असिस्टेंट का सपोर्ट इंटरनेशनल यूजर्स तक ही सीमित होगा. फोन के चीनी वर्जन में ये बटन दूसरे डिजिटल असिस्टेंट के लिए यूज किया जा सकता है. पहले ये जानकारी सामने आई थी कि Mi 9 में 1080p OLED स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ होगा और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद होगा. इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नपैड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया जा सकता है.

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो यहां रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा. यहां 48MP + 16MP + 12MP सेटअप मौजूद होगा. वहीं सेल्फी के लिए यहां 20 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. इसकी बैटरी 3,500mAh की होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay