एडवांस्ड सर्च

केरल बाढ़: लोगों को जियो, एयरटेल और वोडाफोन से ऐसे मिलेगी मदद

केरल में बाढ़ से लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच एयरटेल, जियो, वोडाफोन ने अपने सब्सक्राइबर्स की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

Advertisement
aajtak.in
साकेत सिंह बघेल नई दिल्ली, 16 August 2018
केरल बाढ़: लोगों को जियो, एयरटेल और वोडाफोन से ऐसे मिलेगी मदद प्रतीकात्मक फोटो

केरल में आई बाढ़ ने राज्य में जिंदगी को क्षत-विक्षत कर दिया है. लाखों लोगों का जीवन राज्य में संकट में है. साथ ही केरल में भारी बारिश की वजह से रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. अब तक केरल में 67 लोग काल के गाल में समा गए हैं. इस बीच राज्य में लोगों की मदद के लिए एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों को फ्री डेटा और 30 रुपये की वैल्यू का टॉक टाइम दे रहा है. दूसरी तरफ पोस्टपेड यूजर्स को बिल पेमेंट में एक्सटेंशन दिया जा रहा है.

इसके अलावा एयरटेल की ओर से प्रभावित यूजर्स को फ्री Wi-Fi और कॉलिंग फैसिलिटी दी जा रही है. साथ ही कंपनी यूजर्स को चुनिंदा एयरटेल स्टोर्स पर फोन की बैटरी रिचार्ज करने का विकल्प भी दे रही है. इसी तरह जियो की ओर से भी अपने सब्सक्राइबर्स को मदद के तौर पर फ्री वॉयस कॉल्स और डेटा दिया जा रहा है.

एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों को फ्री में 30 रुपये का टॉक टाइम दिया जा रहा है. साथ ही 17 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक के बीच एयरटेल नंबर्स पर किए गए सारे STD और लोकल कॉल्स फ्री रहेंगे. यह राशि स्वचालित रूप से यूजर्स के अकाउंट्स में जमा हो जाएगी और इसका   भुगतान बाद में करना होगा. इसके साथ ही प्रीपेड ग्राहकों को 1GB मोबाइल डेटा मिलेगा, जिसकी वैलिडिटी 7 दिनों की होगी.

पोस्टपेड और होम ब्रॉडबैंड ग्राहकों को बिल पेमेंट में एक्सटेंशन दिया जाएगा और बिना रुकावट सेवाओं की पहुंच होगी. इसके अलावा एयरटेल 5 सेंटर्स में लोगों को फ्री Wi-Fi और कॉलिंग देने के लिए VSAT सेट कर रहा है. इन सबके साथ ही 30 एयरटेल स्टोर्स पर कोई भी जाकर अपने फोन को चार्ज कर सकता है. इसी तरह जियो ग्राहकों को को भी एक हफ्ते के लिए अनलिमिटेड वॉयस और डेटा ऐक्सेस दिया जाएगा.

जियो और एयरटेल की तरह ही वोडाफोन भी केरल में अपने सभी प्रीपेड ग्राहकों को 30 रुपये का टॉक-टाइम दे रहा है. इस छोटा क्रेडिट को एक्टिव करने के लिए वोडाफोन प्रीपेड ग्राहक ‘CREDIT’ लिखकर 144 पर SMS कर सकते हैं या *130*1# डायल कर सकते हैं. इसके अलावा केरल में सभी वोडाफोन प्रीपेड स्मार्टफोन यूजर्स को फ्री 1GB मोबाइल डेटा ऑटो क्रेडिट हो जाएगा. साथ ही पोस्टपेड ग्राहकों को बिना रुकावट सेवा देने के लिए वोडाफोन ने बिल पेमेंट की तारीख में एक्सटेंशन दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay