एडवांस्ड सर्च

यूजर इंटरफेस कॉपी को लेकर Zoom कर सकता है JioMeet पर मुकदमा

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर लोग रिलायंस जियो के वीडियो चैटिंग ऐप को Zoom का कॉपी बता रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 July 2020
यूजर इंटरफेस कॉपी को लेकर Zoom कर सकता है JioMeet पर मुकदमा Zoom, JioMeet

Zoom वीडियो कॉलिंग सॉफ्टवेयर पिछले कुछ महीनों में दुनिया भर में पॉपुलर हो चुका है. रिलायंस जियो ने भारत में Zoom को टक्कर देने के लिए JioMeet वीडियो कॉलिंग लॉन्च किया. लेकिन इसका यूजर इंटरफेस, ऐप आइकॉन और फीचर्स Zoom से मिलते जुलते हैं.

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक Zoom रिलायंस जियो के JioMeet ऐप के खिलाफ लीगल ऐक्शन ले सकता है. Zoom के इंडिया हेड समीर राजे ने कहा है कि जियो मीट जूम से मेल खाता है और ये देख कर वो हैरान हैं.

समीर राजे ने ये भी कहा है कि इसे लेकर कंपनी के अंदर काफी बातचीत चल रही है. हालांकि उन्होंने ये जियो के खिलाफ मुकदमे के बारे में साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा है. उन्होंने कहा है कि इसे वो लीगल टीम पर छोड़ रहे हैं वो कैसे इसे आगे लेकर जाते हैं.

ET को समीर राजे ने बताया, ‘हमें पता था ये होने वाला है. यह ठीक है, क्योंकि पहला मौका नहीं है कि जब जूम को कम्प्टीशन मिला है. हमारी मजबूती प्रोडक्ट्स और टेक्नॉलजी है और हमारा फोकस कस्टमर्स हैं. जो हमारे कंप्टीटर्स करते हैं वो उनकी स्ट्रैटिजी है’

जूम से पहले भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स रहे हैं, इसके बाद भी लॉन्च किए गए, लेकिन कंपनी ने कुछ ऐसे फीचर्स दिए हैं जो लोगों को पसंद आ रहे हैं.

ET की रिपोर्ट के मुताबिक राजे ने कहा है कि जूम की टीम मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉर्मेशन टेक्नॉलजी (MeitY) के साथ बातचीत कर रही है.

गौरतलब है कि जूम पर यूजर डेटा शेयर करने का भी आरोप लगता आया है. हालांकि कंपनी ने इससे इनकार किया है और कहा है कि हम डेटा शेयर नहीं करते हैं, हम अपने प्लेटफॉर्म की टेक्नीकल चीजें शेयर करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay