एडवांस्ड सर्च

Jio GigaFiber होम ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए आया नया सस्ता पैकेज, जानें कीमत और ऑफर्स

रिलायंस जियो के होम ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber की टेस्टिंग पिछले काफी दिनों से भारत में चल रही है. इसे धीरे-धीरे अलग-अलग लोकेशन में उपलब्ध कराया जा रहा है. 

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 07 June 2019
Jio GigaFiber होम ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए आया नया सस्ता पैकेज, जानें कीमत और ऑफर्स Photo For Representation

Reliance Jio ने अपने Jio GigaFiber सर्विस के लिए एक नए पैकेज को लोवर सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ पेश किया है. नए पैकेज में सिक्योरिटी डिपॉजिट फीस 2,500 रुपये रखी गई है. जबकि पिछले साल अगस्त में सिक्योरिटी डिपॉजिट 4,500 रुपये रखे जाने की घोषणा की गई थी.

इस ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) सर्विस की ना केवल कीमत कम रखी गई है, बल्कि स्पीड को भी 100Mbps से घटाकर 50Mbps कर दिया गया है. साथ ही जो बंडल दिए जाने वाले राउटर में अब डुअल-बैंड कनेक्टिविटी की जगह सिंगल बैंड सपोर्ट मिलेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें जिस ओरिजनल Jio GigaFiber सर्विस की घोषणा की गई थी, उसमें फ्री में 100mbps की स्पीड में 100GB डेटा दिए जाने की बात कही गई थी और इसकी बीटा टेस्टिंग भी जारी थी. हालांकि इसके साथ राउटर के लिए 4,500 रुपये का वन-टाइम डिपॉजिट लिया जा रहा था. हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने एक किफायती वर्जन पेश किया है, जिसमें यूजर्स को वन-टाइम डिपॉजिट के तौर पर केवल 2,500 रुपये देना होगा.

2,500 रुपये वाले Jio GigaFiber सर्विस में जो फायदे मिलेंगे वो सिंगल-बैंड राउटर, 50Mbps की स्पीड लिमिट, वॉयस सर्विस और प्रति महीने फ्री 1,100GB डेटा मिलेगा. ये जानकारी ट्विटर यूजर प्रेशित देवरुखकर के हवाले से मिली है. इन्होंने ट्वीट में लिखा है कि सस्ते जियो गीगाफाइबर वर्जन में वॉयस सर्विस भी शामिल होंगे. उम्मीद की जा रही है कि इसे आने वाले हफ्तों में बड़े स्तर पर उपलब्ध कराया जा सकता है.  

बता दें जियो गीगाफाइबर एक ऑप्टिकल-बेस्ड होम ब्रॉडबैंड सर्विस है. GigaFiber FTTH दो सर्विसेज के साथ आएगा, पहला जियो गीगाफाइबर राउटर और दूसरा जियो गीगाटीवी सेट-टॉप बॉक्स. इसे 1,400 शहरों में लॉन्च भी किया जा चुका है. इसके अलावा मिंट की एक पुरानी रिपोर्ट में ये भी जानकारी सामने आई थी कि GigaFiber के साथ ब्रॉडहबैंड-लैंडलाइन-टीवी कॉम्बो सर्विस मिलेगा. इसके लिए प्रतिमहीने 600 रुपये का भुगतान करना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay