एडवांस्ड सर्च

फेशियल रिकॉग्निशन वाला ये स्मार्टफोन 3,999 रु. में लॉन्च

ज्यादा वक्त नहीं हुआ है जब फुल व्यू डिस्प्ले और फेस रिकॉग्निशन जैसे फीचर महंगे स्मार्टफोन में मिलता था.  अब ये दोनों ही फीचर ये कंपनी सिर्फ 3,999 रुपये में ही देने का दावा कर रही है.

Advertisement
AajTak.in [Edited By: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 21 September 2018
फेशियल रिकॉग्निशन वाला ये स्मार्टफोन 3,999 रु. में लॉन्च iVOOMi iPro

चीनी स्मार्टफोन मेकर iVOOMi ने एंट्री लेवल स्मार्टफोन iVOOMi iPro लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि यह इस बजट का भारत में  पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 18:9 की फुल व्यू डिस्प्ले दी गई है. इसकी कीमत 3,999 रुपये है. यह स्मार्टफोन सिर्फ फ्लिपकार्ट पर ही मिलेगा और इसकी बिक्री शुरू हो चुकी है.

लॉन्च ऑफर के तहत रिलायंस जियो के कस्टमर्स को 2,200 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. हालांकि इसके लिए 198 या 299 रुपये का रिचार्ज हर महीने कराना होगा.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4.9 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है. इस स्मार्टफोन में 1.3GHz क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है. यह स्मार्टफोन Android Oreo 8.1 (Go Edition) पर चलता है. हालांकि इसमें कंपनी का कस्टम ओएस Smart Me OS 3.0 दिया गया है. कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इसकी स्क्रीन नहीं टूटेगी, यानी ये शैटरप्रूफ भी है. 

इस डिवाइस में 1GB रैम के साथ 8GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए सॉफ्ट फ्लैश भी दिया गया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में फेशियल रिकॉग्निशन भी दिया है जो इस फोन का हाईलाईट है. इसकी बैटरी 2,000mAh की है और यह प्लेटिनम गोल्ड, मैट रेड और इंडी ब्ल्यू वेरिएंट में उपलब्ध होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay