एडवांस्ड सर्च

Advertisement
Assembly Elections 2017

iPhone 7S से बड़े बदलाव की उम्मीद पर फिर सकता है पानी

iPhone 7S से बड़े बदलाव की उम्मीद पर फिर सकता है पानी
मुन्ज़िर अहमदनई दिल्ली, 21 April 2017

पिछले कुछ दिनों से लगातार अगले iPhone की जानकारियां कथित तौर पर लीक हो रही हैं. ज्यादातर रिपोर्ट्स में बताया गया कि इस बार ऐपल होम बटन पूरी तरह से हटा कर डिस्प्ले के अदंर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर देने की तैयारी में है. हालांकि होम बटन iPhone 7 से हटा लिया गया है, लेकिन देखने में बटन जासा लगता है.

इस साल कंपनी iPhone 7S और iPhoane 7S Plus लॉन्च करेगी यानी लेटेस्ट iPhone को एडवांस करके लाया जाएगा. हालांकि ऐपल iPhone की 10वीं सालगिरह पर स्पेशल एडिशन iPhone 8 भी ला सकता है.

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल iPhone 7S में कोई क्रांतिकारी बदलाव करने की तैयारी में नहीं है. बल्कि इसमें थोड़े ही बदलाव किए जाएंगे. क्योंकि कंपनी iPhone 8 में कुछ हैरतअंगेज बदलाव करने के मूड में है. हालांकि कंपनी अपने 7S स्मार्टफोन्स में पहले से बेहतर इमेजिंग टेक्नॉलॉजी यूज करेगी. इस बार खबर यह भी है कि कंपनी 7s यानी छोटे आईफोन में भी डुअल कैमरा दे सकती है.

इसके अलावा सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple अपने iPhone 8 के पीछे फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा. Samsung ने भी Galaxy S8 सीरीज के स्मार्टफोन्स के पीछे फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा. इस रिपोर्ट में एक ट्वीटर यूजर के एक ट्वीट में iPhone 8 का कथित डायग्राम दिख रहा है जिसके पीछे फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए स्पेस दिया गया है.

इस डायग्राम से उस रिपोर्ट् को भी बल मिल रहा है जिसमें कहा जा रहा था कि इस बार कंपनी रियर में दो वर्टिकल कैमरा देगी. क्योंकि यहां भी वैसा ही वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप देखा जा सकता है.

अगर iPhone 8 में वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप हुआ तो उम्मीद है कंपनी अगले स्मार्टफोन में ऑग्मेंटेड रियलिटी से जुड़े कुछ सपोर्ट दे सकता है.

यह डायग्राम उस ट्विटर यूजर डिक्सन ने किया है जिसकी जानकारी पहले सही निकली थी. लॉन्च से पहले ही पुराने आईफोन की जानकारी इन्होंने लीक की थीं जो बाद में सच साबित हुई.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay