एडवांस्ड सर्च

25,000 रुपये का मिल रहा है iPhone 7, क्या आपको खरीदना चाहिए?

Apple iPhone 7 तीन साल पहले लॉन्च किया गया था, लेकिन क्या इस स्मार्टफोन में ऐसा कुछ है जो अब भी इसे खरीदने लायक बनाता है? इसकी कीमत कम हो चुकी है. 

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 21 October 2019
25,000 रुपये का मिल रहा है iPhone 7, क्या आपको खरीदना चाहिए? iPhone 7

  • 25 हजार से कम में मिल रहा है iPhone 7.
  • सितंबर 2016 में लॉन्च किया गया था iPhone 7.

भारत में सस्ते iPhone हमेशा से पॉपुलर रहे हैं. पिछले कुछ सालों में iPhone 5S और iPhone 6 सीरीज की बिक्री खूब हुई है. अब लेटेस्ट जेनेरेशन के iPhone यानी iPhone 11 सीरीज बाजार में आ चुके हैं. इस समय iPhone 7 का बेस वेरिएंट 26,999 रुपये की कीमत में मिल रहा है, लेकिन इस पर और भी ऑफर्स हैं.

ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर एसबीआई डेबिट क्रेडिट कार्ड ऑफर के तहत आपको iPhone 7 लगभग 25000 रुपये या इससे कम में भी मिल सकता है.

अब सवाल ये है कि क्या 2016 में लॉन्च किया गया iPhone 7 अब भी आपके लिए अच्छा होगा? हम आपको कुछ प्वॉइंट्स बताते हैं जो आपके लिए ये तय करने में मदद करेंगे कि इस कीमत पर iPhone 7 खरीदना चाहिए या नहीं.

iPhone 7 सीरीज को कंपनी ने सितंबर 2016 में लॉन्च किया था. इस स्मार्टफोन में Apple A10 Fusion चिपसेट दिया गया है. इसके अलावा इस वेरिएंट की मेमोरी 32GB है, लेकिन आप इसमें जाहिर है मेमोरी कार्ड नहीं लगा सकते हैं. iPhone 7 में iOS 13 का अपडेट आ चुका है.

क्यों खरीदें

--- पहला प्वॉइंट जाहिर है ये रहेगा कि आपका बजट क्या है. बजट 25000 रुपये तक है तो फिर आप दूसरे प्वॉइंट से शुरू कर सकते हैं.

--- अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं और बजट कम है, लेकिन आपको iOS यूज करना है तो आप iPhone 7 से शुरुआत कर सकते हैं. ऐपल के इकोसिस्टम में आने के लिए भी इससे शुरुआत कर सकते हैं.

--- प्राइवेसी पसंद करते हैं, डेटा बचाना चाहते हैं और बेवजह डेटा लीक स्कैंडल में अपना यूजर आईडी और पासवर्ड कुर्बान नहीं करना चाहते हैं तो iPhone 7 खरीद सकते हैं. एंड्रॉयड के मुकाबले iOS सिक्योर होता और थोड़ा प्राइवेट भी होता है.

--- एंड्रॉयड यूजर हैं और सेकंडरी स्मार्टफोन के तौर पर iOS यूज करना है तो भी आप iPhone 7 खरीद सकते हैं. 

--- इजी टु यूज, सिंपल और स्टेबल परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं और आपका बजट इसका इर्द गिर्द है तो आप ये स्मार्टफोन खरीद सकते हैं.

--- वीडियो रिकॉर्ड ज्यादा करते हैं या फिर कॉन्टेंट क्रिएशन का काम शुरू कर रहे हैं तो भी इस स्मार्टफोन से आप शुरुआत कर सकते हैं. क्योंकि इससे आप अच्छी वीडियोग्राफी कर सकते हैं.

--- ऐपल का सपोर्ट भारत सहित दुनिया भर में (जहां ये स्मार्टफोन मिलते हैं) सपोर्ट सिस्टम काफी बेहतर है. इसलिए कई लोग ऐसे हैं जो कंपनी की सर्विस की वजह से ऐपल के प्रोडक्ट्स खरीदते हैं. 

क्यों न खरीदें

--- अगर आपको बेहतरीन डिस्प्ले चाहिए तो ये स्मार्टफोन आपके लिए नहीं है. इसमें OLED नहीं, बल्कि एलसीडी पैनल का यूज किया गया है. इस सेग्मेंट में आपको OLED पैनल वाले स्मार्टफोन्स मिल जाएंगे.

--- अच्छी फोटॉग्रफी करनी है तो भी ये स्मार्टफोन आपको नहीं खरीदना चाहिए. इसमें सिंगर रियर कैमरा है जो डीसेंट फोटो क्लिक करता है. लेकिन इस सेग्मेंट में दर्जोनों स्मार्टफोन्स हैं जो इससे बढ़िया फोटॉग्रफी कर सकते हैं.

--- परफॉर्मेंस बेस्ड स्मार्टफोन या गेमिंग के लिए फोन चाहिए तो भी iPhone 7 से आपका काम नहीं चलेगा.

--- अलग डिजाइन, फुल डिस्प्ले, कम बेजल और बेहतरीन सेल्फी कैमरे वाला फोन चाहिए तो भी ये आपके लिए नहीं है.

--- फास्ट चार्जिंग, लंबी बैटरी लाइफ, डुअल सिम और एक्स्ट्रा मेमोरी लगाने की जरूरत रहती है तो भी आपको ये स्मार्टफोन नहीं खरदीना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay