एडवांस्ड सर्च

शॉपिंग ऐप लॉन्च करने की तैयारी में इंस्टाग्राम, ऐसे होंगे फीचर्स

फेसबुक काफी पहले से अपने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग के लिए नए नए फीचर्स ला रहा है. हालांकि इसका यह मॉडल ज्यादा सफल नहीं रहा है. लेकिन कंपनी अब अपने ही फोटो आधारित ऐप इंस्टा का एक नया डेटिकेटेड ऐप लाने की तैयारी में है जो शॉपिंग के लिए होगा.

Advertisement
AajTak.in [Edited By: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 05 September 2018
शॉपिंग ऐप लॉन्च करने की तैयारी में इंस्टाग्राम, ऐसे होंगे फीचर्स Representational Image

फेसबुक का फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक नए शॉपिंग ऐप लाने की तैयारी में है. यह स्टैंडअलोन ऐप होगा. रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम IG शॉपिंग नाम के एक डेडिकेटेड शॉपिंग ऐप पर काम कर रहा है. दी वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप पर यूजर्स प्रोडक्ट की तस्वीरें ब्राउज कर सकेंगे और सीधे ऐप से ही खरीदारी कर सकेंगे.

हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि इसे कब लॉन्च किया जाएगा और कंपनी ने भी इस ऐप के  बारे में आधिकारिक तौर पर नहीं बताया है. फेसबुक की सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने कहा है कि इंस्टाग्राम पर 25 लाख से ज्यादा बिजनेस अकाउंट्स हैं और इनमें से 20 लाख एडवर्टाइजर्स हैं.

आंकड़ों के मुताबिक पांच में से चार इंस्टाग्राम यूजर्स कम से कम एक बिजनेस को जरूर फौलो करते हैं. इस लिहाज से इंस्टाग्राम का ई-कॉमर्स की तरफ जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी.

अभी भी इंस्टाग्राम से सीधे ई-कॉमर्स वेबसाइट पर रिडारेक्ट करके शॉपिंग करने का ऑप्शन मिलता है. फेसबुक इंस्टाग्राम मर्चेंट्स के लिए टूल ला सकता है जो इसी प्लेटफॉर्म पर अपना बिजनेस बढ़ा रहे हैं.

आपको बता दें कि अभी भी कुछ कंपनियां इंस्टाग्राम के एडवर्टाइजर्स को ऐसे टूल बेचती हैं जिससे शॉपिंग फोटो गैलरी, कॉन्टेंट मोडेरेशन और पोस्ट शेड्यूलिंग किए जा सकते हैं. शॉपीफाई ऐप स्टोर में कई  ऐसे प्लग इन्स हैं जो इंस्टाग्राम आधारित बिजनेस को प्रोमोट और मैनेज करने का काम करते हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay