एडवांस्ड सर्च

ट्रेडिशनल Gmail की जगह ले सकता है गूगल का नया 'Inbox'

पिछले साल गूगल ने Inbox लॉन्च किया था जो ट्रेडिशनल जीमेल इनबॉक्स से बिल्कुल अलग है. हालांकि गूगल अब यूजर्स को इस नए इनबॉक्स को यूज करने का ऑप्शन दे रहा है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 08 December 2015
ट्रेडिशनल Gmail की जगह ले सकता है गूगल का नया 'Inbox' Inbox By Gmail

पिछले कुछ महीने से गूगल ने जीमेल यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए नया इनबॉक्स यूज करने का ऑप्शन दिया है. यह नया इनबॉक्स आने वाले समय में जीमेल को रिप्लेस कर सकता है.

खबरों के मुताबिक, कई यूजर्स को जीमेल लॉग इन करते ही 'Thanks for trying Inbox' का पॉपअप आया. हैरानी की बात यह है कि उन यूजर्स को नया इनबॉक्स मिला पर URL में कोई बदलाव नहीं हुआ और gmail.com ही रहा. गौरतलब है कि फिलहाल इनबॉक्स यूज करने पर inbox.google.com का यूआरएल दिखता है. इससे यह जाहिर होता है कि गूगल अपने पुराने जीमेल को नए इनबॉक्स से रिप्लेस करने की तैयारी में है.

 

 

कई टेक ऑब्जर्वर्स ने इसे जीमेल का खात्मा और नए इनबॉक्स का शुरुआत माना है. कई यूजर्स को नोटिफिकेशन मिले हैं जिसमें कहा गया है कि आपका जीमेल 'Inbox by Gmail' से रिप्लेस कर दिया गया है.

 

 

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल अपने पुराने जीमेल को इनबॉक्स से रिप्लेस करना चाहता है. इसके लिए गूगल पिछले 14 महीने से नए इनबॉक्स की टेस्टिंग कर रहा था.

नए इनबॉक्स में कई नए फीचर्स हैं जिनमें स्मार्ट रिकॉग्निशन ऑफ फोटोज और डॉक्यूमेंट जैसे फीचर शामिल हैं. फिलहाल यह इनबॉक्स यूजर की मर्जी पर है. अगर यूजर चाहें तो इसे यूज कर सकते हैं या इसे डिसेबल कर सकते हैं.

 

 

आप भी गूगल के नए इनबॉक्स को यूज कर सकते हैं. इसके लिए आपको inbox.google.com जाकर अपने एकाउंट से लॉगइन करना होगा. इस मेलबॉक्स का यूजर इंटरफेस पूरी तरह बदला हुआ है और यह देखने में एप बेस्ड इनबॉक्स जैसा ही लगता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay