एडवांस्ड सर्च

Apple का इवेंट नहीं हुआ शुरू, YouTube पर ट्रेंड हुआ फेक लाइव लिंक

Apple के इस साल के इवेंट की शुरुआत रात 10:30 बजे से होनी है. इससे पहले ही यूट्यूब पर एक फेक लिंक ट्रेंड कर रहा है.

Advertisement
aajtak.in
साकेत सिंह बघेल नई दिल्ली, 12 September 2018
Apple का इवेंट नहीं हुआ शुरू, YouTube पर ट्रेंड हुआ फेक लाइव लिंक प्रतीकात्मक फोटो

आज ऐपल के लिए काफी बड़ा दिन है, क्योंकि तीन नए iPhone की लॉन्चिंग की जानी है. इवेंट की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से शुरू की जाएगी. इवेंट का आयोजन ऐपल के नए हेडक्वार्टर स्टीव जॉब्स थिएटर में होना है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी बाकी टेक कंपनियों की तरह फेसबुक या यूट्यूब पर अपने इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं करती है. बहरहाल इवेंट शुरू होने से पहले ही अभी YouTube पर ऐपल लाइव इवेंट 2018 के नाम से एक चैनल लाइव नजर आ रहा है. जोकि फेक है.

जिस यूट्यूब चैनल पर ऐपल का लाइव इवेंट अभी चलाया जा रहा है वो पिछले साल का ही इवेंट है. पिछले साल के इवेंट को ही 2018 के इवेंट के नाम से लाइव किया जा रहा है. हैरानी की बात ये है कि इसे यूट्यूब पर करीब 14 हजार लोग लाइव देख भी रहे हैं. ऐसे में आपको ऐसे लिंक्स से सावधान रहने की जरूरत है. ये लिंक https://www.youtube.com/watch?v=IYIo2Lj9xek ये है. साथ ही ऐसी किसी भी लिंक से बच कर रहे क्योंकि इवेंट की शुरुआत रात 10:30 बजे से होगी.

ऐसे लाइव देखें इवेंट

आपको बता दें बाकी टेक कंपनियों की तरह ऐपल अपने इवेंट की स्ट्रीमिंग यूट्यूब या फेसबुक पर नहीं करता है. इसकी स्ट्रीमिंग केवल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही की जाती है. आज के इवेंट को इच्छुक लोग यहां पर क्लिक करके देख सकते हैं-

वेबसाइट पर वीडियो को लाइव देखने के लिए आपके पास बेहतर इंटरनेट कनेक्शन का होना जरूरी है. साथ इनमें से किसी एक डिवाइस का होना भी जरूरी है-

-ऐसे iPhone, iPad, या iPod Touch जिनमें iOS 10 या इससे नए iOS के साथ  Safari का होना जरूरी है .

- एक Mac जिसमें Safari के साथ macOS Sierra 10.12 या macOS का नया वर्जन हो.

- एक रेगुलर विंडोज डेस्कटॉप या लैपटॉप जो Windows 10 या माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर का उपयोग करता हो.

- ऐसा Apple TV जिसमें AirPlay का सपोर्ट दिया गया हो. यानी लेटेस्ट Apple TV सॉफ्टवेयर या tvOS के साथ Apple TV सेकेंड जेनेरेशन या इससे नया हो.

- ऐपल का कहना है कि लाइव इवेंट को आप Chrome या Firefox के लेटेस्ट वर्जन में भी देख सकते हैं अगर मशीन में MSE, H.264 और AAC का सपोर्ट हो. लेकिन इसकी गारंटी नहीं है.

-इसके अलावा ट्विटर और पेरिस्कोप पर भी इवेंट को लाइव देखा जा सकता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay