एडवांस्ड सर्च

फेसबुक ने बंद किया ब्लैकबेरी से एप सपोर्ट, ब्लैकबेरी निराश

ब्लैकबेरी स्मार्टफोन कस्टमर्स के लिए अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि व्हाट्सएप के बाद अब फेसबुक ने ब्लैकबेरी ओएस से सपोर्ट बंद करने का ऐलान किया है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 23 March 2016
फेसबुक ने बंद किया ब्लैकबेरी से एप सपोर्ट, ब्लैकबेरी निराश ब्लैकबेरी से बंद हुआ फेसबुक एप का सपोर्ट

पहले व्हाट्सएप और अब फेसबुक ने ब्लैकबेरी स्मार्टफोन सपोर्ट बंद करने का फैसला किया है. यानी ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक एप के जरिए यूज नहीं किया जा सकेगा. इसके लिए वेबसाइट का सहारा लेना होगा.

बता दें कि पिछले महीने व्हाट्सएप ने ऐलान किया है कि 2016 के आखिर तक BlackBerry 10 सहित ब्लैकबेरी ओएस से सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा.

ब्लैकबेरी ने जताई है निराशा
ब्लैकबेरी डेवलपर रिलेशन के सीनियर मार्केटिंग मैनेजर लोउ गैजोला ने ब्लॉगपोस्ट में लिखा है,' फेसबुक के इस फैसले से हम काफी निराश हैं. कई यूजर्स इन एप्स को पसंद करते हैं. हमने फेसबुक से इस फैसले को वापस लेने का जोर डाल रहे हैं लेकिन वो अपने फैसले पर अडिग हैं.'

फेसबुक से फैसला वापस लेने को भी कहा
उन्होंने ब्लॉग में ब्लैकबेरी यूजर्स से यह अपील की है कि सोशल मीडिया पर #IloveBB10Apps यूज करते हुए फेसबुक को बताएं कि‍ आप इसके बारे में कैसा फील कर रहे हैं. हालांकि हमने यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरिएंस देने के लिए काफी मेहनत किया है और इन एप्स के दूसरे ऑप्शन तलाश रहे हैं.

लोउ गैजोला ने कहा है कि फेसबुक ब्लैकबेरी के लिए API का सपोर्ट खत्म कर रहा है जिसका मतलब एप काम करना बंद कर देगा. हालांकि यह साफ नहीं है कि फेसबुक ऐसा करना कब से शुरू करेगा. अगर कंपनी ने API सपोर्ट बंद करना शुरू कर दिया है तो फेसबुक एप अभी भी ब्लैकबेरी वर्ल्ड एप स्टोर में मौजूद क्यों हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay