एडवांस्ड सर्च

BSNL ने बदला अपना ये प्रीपेड प्लान, अब मिलेगी ज्यादा वैलिडिटी

BSNL ने अपने एक प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है. अब इस प्लान में ग्राहकों को पहले से ज्यादा वैलिडिटी मिलेगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 August 2019
BSNL ने बदला अपना ये प्रीपेड प्लान, अब मिलेगी ज्यादा वैलिडिटी Photo For Representation

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने एक लंबी वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है. कंपनी अब इस प्लान में पहले से ज्यादा वैलिडिटी दे रही है. BSNL का 1,699 रुपये वाला प्रीपेड प्लान कंपनी के पॉपुलर प्लान्स में से एक है. ये प्लान उन ग्राहकों के लिए बेहतर है जो लंबी वैलिडिटी वाला प्लान चाहते हैं. इस प्लान में पहले 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी, हालांकि अब थोड़ी ज्यादा वैलिडिटी ग्राहकों को मिलेगी.

BSNL द्वारा 1,699 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किया गया है. बदलाव के बाद अब इस प्लान में ग्राहकों को 90 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी मिलेगी. यानी अब ग्राहकों को इस प्लान में 365 दिनों के साथ 90 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी मिलेगी. यानी अब इस प्लान के जरिए ग्राहकों को कुल 455 दिनों की वैलिडिटी का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा. दूसरे शब्दों में कहें तो 1,699 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को कुल 15 महीनों की वैलिडिटी मिलेगी. ये एक प्रमोशनल ऑफर है, जिसे 14 अगस्त से लेकर 13 सितंबर तक 30 दिनों के लिए उपलब्ध कराया गया है.

1,699 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के फायदों के बारे में विस्तार से बात करें तो इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, नेशनल और रोमिंग कॉलिंग, रोज 100 फ्री SMS और रोज 2GB डेटा दिया जाता है. रोज 2GB डेटा के हिसाब से इस प्लान में अब ग्राहकों को बढ़ी हुई वैलिडिटी के साथ कुल 910GB डेटा मिलेगा.

BSNL का 1,699 रुपये वाला ये प्लान 'बंपर ऑफर' के तहत भी आता है. ऐसे में इस प्लान में रोज 2.2GB एडिशनल डेटा भी ग्राहकों को मिलेगा. यानी प्रमोशनल पीरियड के दौरान ग्राहकों को रोज कुल 4.2GB डेटा मिलेगा.

BSNL के अलावा वोडाफोन, रिलायंस जियो और एयरेटल के पास भी 1,699 रुपये वाला मौजूद है. इनके प्लान्स में 365 दिनों की वैलिडिटी के दौरान लगभग एक जैसे फायदे दिए जाते हैं. इन प्लान्स में अनलिमिटेड लोकल, नेशनल और रोमिंग कॉल्स और रोज 100SMS दिया जाता है. इन प्लान्स में फर्क केवल डेटा को लेकर है. वोडाफोन की ओर से रोज 1.5GB डेटा, एयरटेल की ओर से रोज 1.4GB डेटा और जियो की ओर से रोज 1.5GB डेटा दिया जाता है. जियो के ग्राहक 1.5GB डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद भी इंटरनेट यूज कर सकते हैं. लेकिन केवल 64Kbps ही मिलेगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay