एडवांस्ड सर्च

Advertisement

iPhone 8 में होने वाला है यह बड़ा बदलाव

अगले आईफोन में कंपनी OLED डिस्प्ले यूज करने की तैयारी में है, लेकिन इस डिस्प्ले में ऐसा क्या है जो इसे LCD से भी बेहतर बनाता है.
iPhone 8 में होने वाला है यह बड़ा बदलाव iPhone 8 Concept
aajtak.in [Edited by: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 01 November 2016

स्मार्टफोन कंपनियां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में OLED स्क्रीन लगाती हैं जिन्हें LCD के मुकाबले ज्यादा बेहतर माना जाता है. लेकिन इस बार ऐपल ने ऐसा नहीं किया, iPhone 7 में एलसीडी स्क्रीन दी गई है. लेकिन अब कंपनी आगे एलसीडी नहीं बल्कि OLED स्क्रीन देने की तैयारी में है. जाहिर है ऐसा iPhone 8 के साथ ही किया जाएगा, क्योंकि इससे पहले कंपनी संभवतः कोई स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल अगले साल iPhone 8 के तीन वैरिएंट लॉन्च कर सकती है. इनमें से एक में 5.5 इंच की OLED स्क्रीन होगी और यही कंपनी का प्रीमियम स्मार्टफोन होगा.

निकेई एशियन रीव्यू के मुताबिक स्क्रीन बनाने वाली जापान की दिग्गज कंपनी शार्प कॉर्पोरेशन के सीईओ और प्रेसिडेंट ताइ जेंग वू ने कहा है कि ऐपल iPhone 8 के लिए OLED पैनल अपनाएगी. इससे पहले भी रिपोर्ट्स आ रही थीं कि ऐपल इसके लिए शार्प कॉर्पोरेशन से बात चीत कर रही है.

बताया जा रहा है कि iPhone 8 तीन स्क्रीन साइज में आएगा- 4.7 इंच, 5 इंच और 5.5 इंच. इसके अलावा अगले आईफोन में होम बटन न होने और स्क्रीन पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर होने की अफवाह भी है.

ये हैं OLED (Organic Light Emitting Diode) और LCD (Liquid Crystal Display) में फर्क

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay