एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: डॉक्टरों ने दी सामूहिक इस्तीफे की धमकी, सैलरी न मिलने से हैं नाराज

दिल्ली के कई हॉस्पिटल में डॉक्टरों को तीन महीने से सैलरी नहीं मिल रही है. इसमें हिंदू राव हॉस्पिटल और कस्तूरबा हॉस्पिटल शामिल है. इनके डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफे की धमकी दी है.

Advertisement
aajtak.in
कुमार कुणाल नई दिल्ली, 11 June 2020
दिल्ली: डॉक्टरों ने दी सामूहिक इस्तीफे की धमकी, सैलरी न मिलने से हैं नाराज सांकेतिक तस्वीर

  • डॉक्टरों को नहीं मिली है चार महीने से सैलरी
  • हिंदू राव और कस्तूरबा के डॉक्टरों ने दी धमकी

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है और कुल मरीजों का आंकड़ा 33 हजार के करीब पहुंच गया है. इस बीच कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. दरअसल, दिल्ली के कई हॉस्पिटल में डॉक्टरों को तीन महीने से सैलरी नहीं मिल रही है. इसमें हिंदू राव हॉस्पिटल और कस्तूरबा हॉस्पिटल शामिल है.

हिंदू राव हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट को खत लिखकर चार महीने से सैलरी न मिलने का मुद्दा उठाया है. डॉक्टरों ने कहा कि अगर उन्हें सैलरी नहीं मिलती है तो वह काम नहीं करेंगे. साथ ही डॉक्टरों ने चेतावनी दी कि है कि अगर 18 जून तक सैलरी नहीं मिली तो वह अपना इस्तीफा दे देंगे. हिंदू राव हॉस्पिटल को नॉर्थ एमसीडी चलाती है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इसी तरह कस्तूरबा हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर सुनील कुमार ने कहा कि हमें भी पिछले तीन महीने (मार्च, अप्रैल और मई) की सैलरी नहीं मिली है. यह समय हड़ताल पर जाने का नहीं है, इसलिए हमने सामूहिक इस्तीफा देने का फैसला किया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इस बीच दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1501 संक्रमित मिले हैं और 48 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में कोरोना से अबतक 32 हजार 810 लोग संक्रमित हुए हैं. दिल्ली में कोरोना से अबतक 984 लोगों की जान गई है. ऐसे में डॉक्टरों के सामूहिक इस्तीफे की धमकी ने दिल्ली की चिंता बढ़ा दी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इन चिंताजनक हालातों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को देश के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोरोना से लड़ाई में हर तरह की मदद का आश्वासन दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay