एडवांस्ड सर्च

लॉन्च से पहले टीजर में नजर आई टोयोटा की नई Camry

Toyota Camry ऑटो मेकर कंपनी टोयोटा भारत में जल्द अपनी नई Camry को लॉन्च करने वाली है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 30 December 2018
लॉन्च से पहले टीजर में नजर आई टोयोटा की नई Camry New Gen Toyota Camry

टोयोटा अपनी न्यू जेनरेशन Camry को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. भारत में इसकी लॉन्चिंग 18 जनवरी 2019 को की जाएगी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में ये कार की आठवीं जेनरेशन होगी, वहीं देश में ये एंट्री लेवल लग्जरी सेडान की चौथी जेनरेशन होगी. लॉन्च से पहले कंपनी ने कमिंग सून टैग के साथ इस कार का टीजर वीडियो रिलीज किया है.

नई Camry केवल हाइब्रिड पावरट्रेन में मौजूद होगी और ये वीडियो में बेहद साफ तौर पर बताया गया है. नई Camry को नया बॉडीस्टाइल दिया गया है और नए डिजाइन में ये कार काफी स्लीक नजर आ रही है. टीजर वीडियो में बैजिंग में ब्लू एक्सेंट्स भी नजर आ रहे हैं.

टीजर वीडियो से ये भी समझ आ रहा है कि नई Camry बड़े व्हील्स और ब्लैक रूफ के साथ आएगी. नई Camry टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (GA-K) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो कि भारत में Lexus ES सेडान में देखा जाता है. मैकेनिकल तौर पर बात करें तो नई Camry 2.5-लीटर फोर सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और यहां इंजन के साथ फ्रंट व्हील ड्राइव लेआउट मिलेगा.

ये इंजन 174 bhp का पावर और 221 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा. और चूंकि ये एक हाइब्रिड है तो इंजन के साथ 116 bhp इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगा. नई Camry की टोटल पावर रेटिंग 205 bhp होगी.

इंटीरियर की बात करें तो यहां भी कई अपडेट देखने को मिलेंगे. अब यहां बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले और नया इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. साथ ही एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले का सपोर्ट भी मिलने की पूरी उम्मीद है. यहां बैक सीट में थोड़ा और स्पेस मिलने की भी उम्मीद है.

बाजार में उतरने के बाद नई Camry का मुकाबला Honda Accord Hybrid और Skoda Superb जैसी कारों से रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay