एडवांस्ड सर्च

नए साल में ये कारें भारतीय बाजार में देने वाली हैं दस्तक

Upcoming Cars In 2019 आज से नए साल की शुरुआत हो रही है. यहां जानें नए साल में भारतीय बाजार में कौन सी कारें दस्तक देने जा रही हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 01 January 2019
नए साल में ये कारें भारतीय बाजार में देने वाली हैं दस्तक Tata Harrier, फोटो- टाटा मोटर्स

आज से नए साल का आगाज होने जा रहा है और बीते साल की तरह इस बार भी ऑटो इंडस्ट्री में कई बड़ी कारें दस्तक देने जा रही हैं, जिनका बाजार में बेसब्री से इंतजार हो रहा है. महिंद्रा, टाटा, मारुति सुजुकी, टोयोटा, हुडई समेत तमाम बड़ी कंपनियां इस बार अपनी नई कारों के अलावा पुराने मॉडल्स के अपग्रेडेड वर्जन को उतारने जा रही हैं. दूसरी तरफ टू-व्हीलर्स की बात करें तो इस साल अप्रैल तक सरकारी नियम के मुताबिक 150cc और इससे ज्यादा की गाड़ियों को ABS सेफ्टी फीचर से लैस किया जाना है. यहां हम आपको उन नई टॉप कारों की लिस्ट बताने जा रहे हैं जो आने वाले महीनों में भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही हैं.

Tata Harrier: टाटा साल की शुरुआत अपनी नई हैरियर SUV की लॉन्चिंग से करने वाली है. इसकी कीमत 13 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है. भारत में इसकी लॉन्चिंग 23 जनवरी को की जाएगी. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Creta और Jeep Compass जैसी कारों से रहेगा.

Nissan Kicks: नए साल में जनवरी में ही जापानी कारमेकर की नई Kicks भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही है. दूसरे देशों में बिक रहे वर्जन की तुलना में भारतीय वर्जन की कार काफी बड़ी और ज्यादा स्पेस वाली होगी. इसकी कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 14 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Mahindra XUV300: महिंद्रा की नई XUV300 नए साल में फरवरी में भारतीय बाजार में फरवरी के महीने में दस्तक देने जा रही है. इसकी कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है. बाजार में आने के बाद इसका मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon और Ford EcoSport जैसी कारों से रहेगा.

Maruti Suzuki Wagon R: मारुति सुजुकी की न्यू जेनरेशन WagonR हैचबैक 23 जनवरी को भारत में दस्तक देने जा रही है. इस नई कार का सीधा मुकाबला भारत नें Hyundai की Santro और Tata की Tiago से रहेगा.

Toyota Camry: टोयोटा की नई Camry की लॉन्चिंग इस साल 18 जनवरी को होने वाली है. भारत में ये एंट्री लेवल लग्जरी सेडान की चौथी जेनरेशन होगी. हाल ही में इसका वीडियो टीजर भी जारी किया गया है. नई Camry केवल हाइब्रिड पावरट्रेन में मौजूद होगी और ये वीडियो में बेहद साफ तौर पर बताया गया है.  

Honda Civic: नए साल में होंडा भारतीय बाजार में अपनी न्यू-जेनरेशन Civic को उतारने वाली है. इसकी लॉन्चिंग नए साल में फरवरी में की जा सकती है.

Hyundai compact SUV: हुडई QXi कोडनेम वाली अपनी कॉम्पैक्ट SUV को इस साल मार्च या अप्रैल में लॉन्च कर सकती है. बाजार में इसका मुकाबला Nexon जैसी कारों से रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay