एडवांस्ड सर्च

Maruti की नई Baleno भारत में लॉन्च, पहले से इतनी बदल गई

2019 Maruti Suzuki Baleno facelift launched मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी नई बलेनो फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है. जानें क्या कुछ है नया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 28 January 2019
Maruti की नई Baleno भारत में लॉन्च, पहले से इतनी बदल गई 2019 Maruti Suzuki Baleno facelift

2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इसकी शुरुआती कीमत बेस पेट्रोल वेरिएंट के लिए 5.45 लाख रुपये और टॉप पेट्रोल AMT वेरिएंट के लिए 8.77 लाख रुपये रखी गई है. वहीं बेस डीजल वेरिएंट की कीमत 6.60 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप डीजल वेरिएंट के लिए 8.60 लाख रुपये तक रखी गई है. सारी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली कीमतें हैं. मारुति की Baleno भारत में बेस्टसेलिंग प्रीमियम हैचबैक में से एक है और चार सालों में ये पहली बार है जब मारुति ने अपनी इस कार में कोई अपडेट दिया हो. आपको बता दें पुरानी Baleno के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.38 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) थी.

चूंकि ये फेसलिफ्ट वर्जन है इसलिए इसमें पुराने मॉडल की तुलना में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. जैसा कि ऑफिशियल तस्वीर से साफ हो रहा है, Baleno फेसलिफ्ट में फ्रंट लुक को पहले से ज्यादा एग्रेसिव कर दिया गया है. यहां नया फ्रंट बंपर, ग्रिल के लिए 3D डिजाइन और DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स दिया गया है. aleno facelift में नया डुअल-टोन 16-इंच अलॉय व्हील भी दिया गया है.

इंटीरियर की बात करें तो बलेनो फेसलिफ्ट में डुअल टोन ब्लैक और ब्लू इंटीरयर कलर स्किम रखा गया है और यहां नए 7.0-इंच टचस्क्रीन के साथ स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. कंपनी ने इस स्मार्टप्ले स्टूडियो को Harman के साथ मिलकर तैयार किया है. इसे सबसे पहले हाल ही में लॉन्च किए गए Wagon R में दिया गया था. इसमें एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले सपोर्ट, वॉयस रिकॉग्निशन फंक्शन और इन-बिल्ट नेविगेशन का सपोर्ट दिया गया है. साथ ही ये स्क्रीन रिवर्स पार्किंग कैमरे के लिए भी काम करता है. नए बलेनो फेसलिफ्ट में अब सारे वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड तौर पर रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट वार्निंग और सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम मिलेगा. साथ ही नई Baleno फेसलिफ्ट में EBD के साथ ABS, डुअल-एयरबैग्स और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

मैकेनिकल तौर पर इस नई कार में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 2019 Maruti Suzuki Baleno में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. दोनों इंजन में स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. पेट्रोल वेरिएंट्स में CVT ऑटोमैटिक का भी ऑप्शन मिलता है. भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला खासतौर पर Hyundai i20 से रहता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay