एडवांस्ड सर्च

फेस्टिव सीजन में Maruti का तोहफा, 5000 रुपये तक सस्ती हुईं कारें

अगर आप फेस्टिव सीजन में कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए मारुति सुजुकी ने एक बड़े तो‍हफे का ऐलान किया है. कंपनी ने अलग-अलग मॉडल की कारों की कीमतों में कटौती की है.

Advertisement
aajtak.in
राहुल श्रीवास्तव नई दिल्‍ली, 25 September 2019
फेस्टिव सीजन में Maruti का तोहफा, 5000 रुपये तक सस्ती हुईं कारें फेस्टिव सीजन में Maruti का तोहफा

  • मारुति के 10 मॉडल की कारों की कीमतों में 5000 रुपये तक की कटौती
  • कंपनी की यह छूट फेस्टिव सीजन के अन्‍य ऑफर्स से अलग है

देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने 10 मॉडल की कारों की कीमतों में 5000 रुपये तक की कटौती का ऐलान किया है. मारुति ने जिन कारों की कीमतें घटाई हैं उनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इगनिस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेजा और एस क्रॉस के सभी वैरिएंट शामिल हैं. मारुति सुजुकी की ओर से शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक नई कीमतें लागू कर दी गई हैं. कंपनी की यह छूट फेस्टिव सीजन के अन्‍य ऑफर्स से अलग है. इसका मतलब यह हुआ कि ग्राहकों को मारुति सुजुकी के फेस्टिव सीजन के ऑफर्स अलग से मिलेंगे.

कॉरपोरेट टैक्‍स कटौती के बाद फैसला

मारुति सुजुकी की ओर से कहा गया है कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए यह फैसला लिया गया. इससे एंट्री-लेवल के ग्राहकों के लिए कार खरीदना आसान होगा. कंपनी को उम्‍मीद है कि इससे फेस्टिव सीजन में सेंटीमेंट सुधरेंगे और मांग में तेजी आएगी.

बीते शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घरेलू कंपनियों पर कॉरपोरेट टैक्‍स की छूट देने की बात कही थी. उन्‍होंने बताया कि अब इन कंपनियों पर बिना किसी छूट के इनकम टैक्स 22 फीसदी लगेगा. वहीं इसमें सरचार्ज और सेस जोड़ने के बाद कंपनी को 25.17 फीसदी टैक्‍स देना होगा. इसका फायदा देश की उन बड़ी कंपनियों को मिलेगा जो 30 फीसदी के कॉरपोरेट टैक्‍स स्‍लैब में आती हैं.

बिक्री में गिरावट से परेशान है मारुति

मारुति सुजुकी की ओर से यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब कंपनी की सेल्‍स में लगातार गिरावट आ रही है. वहीं इस वजह से प्रोडक्‍शन में भी कटौती करनी पड़ रही है. इन हालातों में मारुति सुजुकी ने 7 और 9 सितंबर को मानेसर और गुरुग्राम के प्‍लांट भी बंद कर दिए थे.बता दें कि अगस्त महीने में मारुति के कारों की बिक्री 32.7 फीसदी घटकर 1,06,413 वाहन रह गई है. जबकि पिछले साल इसी महीने में कंपनी की बिक्री 1,58,189 इकाई रही थी. हालांकि कंपनी की ओर से यह बताया गया है कि अगस्‍त के मुकाबले सितंबर में बिक्री बढ़ी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay