एडवांस्ड सर्च

अप्रैल में मारुति की नहीं बिकी थी एक भी कार, लॉकडाउन में छूट से 5000 कारें डिलीवर

लॉकडाउन के बीच मारुति सुजुकी ने अब तक 5000 कारों की डिलीवरी कर दी है. दरअसल लॉकडाउन-3 के दौरान ही ऑटो कंपनियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रोडक्शन प्लांट और शोरूम खोलने की छूट मिल गई थी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 18 May 2020
अप्रैल में मारुति की नहीं बिकी थी एक भी कार, लॉकडाउन में छूट से 5000 कारें डिलीवर मारुति की ग्राहकों को घर बैठे कार खरीदने की सलाह (Photo: File)

  • लॉकडाउन में छूट के बाद मारुति सुजुकी ने शुरू की ऑनलाइन बिक्री
  • शोरूम और प्लांट में किया जा रहा है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

लॉकडाउन के बीच मारुति सुजुकी ने अब तक 5000 कारों की डिलिवरी कर दी है. दरअसल लॉकडाउन-3 के दौरान ही ऑटो कंपनियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रोडक्शन प्लांट और शोरूम खोलने की छूट मिल गई थी.

मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी की सुविधा दी है. इसके लिए कंपनी ने बकायदा अपने सभी प्लांट और शोरूम के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SoP) जारी किया है.

दरअसल लॉकडाउन के बीच कंपनी ने ग्राहकों को शोरूम आने के बजाय घर बैठकर डिजिटल प्रोसेस से कार खरीदने की सुविधा उपलब्ध कराई है. जिसके बाद ग्राहकों को सैनिटाइज की गई कार होम डिलीवरी की जा रही है. कंपनी अब तक 5000 कारें डिलीवर कर चुकी है.

इसे भी पढ़ें: सोने ने बजाई 'आर्थिक' खतरे की घंटी, लॉकडाउन में गोल्ड का नया रिकॉर्ड

एसओपी का किया जा रहा है पालन

पूरे देश में मारुति सुजुकी के 1350 शोरूम और 300 वैल्यू आउटलेट हैं, जहां स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SoP) को ध्यान में रखते हुए कामकाज जारी है. सभी शोरूम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. इसके अलावा शोरूम के भीतर और बाहर लगातार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

अप्रैल में नहीं बिकी थी एक भी कार

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी के मानेसर प्लांट में 12 मई से प्रोडक्शन शुरू हो गया है. मारुति सुजुकी इंडिया के सीईओ केनिची अयुकावा का कहना है कि लॉकडाउन के बीच जो कार की होम डिलिवरी चाहते हैं, हम उनकी सेवा कर खुश हैं. इनका कहना है कि ग्राहक घर बैठे कार खरीदें और कंपनी उनको सभी नियमों का पालन करते हुए घर तक पहुंचाएगी.

इसे भी पढ़ें: e-कॉन्क्लेव: गडकरी से उद्योगपतियों ने कहा- हमें भी छूट का इंतजार, कब मिलेगा?

मालूम हो कि कोरोना वायरस की वजह से अप्रैल में मारुति से सभी प्लांट और शोरूम बंद थे. इस वजह से कंपनी अप्रैल में एक भी कार नहीं बेच पाई थी. पहली बार ऐसा हुआ था कि कंपनी महीने भर में एक भी कार नहीं बेच पाई. लेकिन अब धीरे-धीरे स्थिति सुधर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay