एडवांस्ड सर्च

Alto को पछाड़ नंबर 1 कार बनी Dzire, देखें टॉप 10 की लिस्ट

जुलाई में मारुति सुजुकी की 6 कारों ने टॉप 10 में जगह बनाई है. लिस्ट में कंपनी की Dzire नंबर वन पर रही.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 28 August 2018
Alto को पछाड़ नंबर 1 कार बनी Dzire, देखें टॉप 10 की लिस्ट Dzire

मारुति सुजुकी इंडिया की कॉम्पैक्ट सेडान Dzire भारत में जुलाई में बेस्ट सेलिंग पैसेंजर व्हीकल (PV) बन गई है. Dzire ने जुलाई में बिक्री के मामले में एंट्री-लेवल कार Alto को भी पीछे छोड़ दिया है.

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के हालिया आंकड़ों के मुताबिक 25,647 यूनिट्स की बिक्री के साथ जुलाई में Dzire टॉप पर है. जबकि इसी महीने में पिछले साल इस कार के 14,703 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. तब ये कार पांचवी बेस्ट सेलिंग कार थी.

वहीं दूसरी तरफ Alto की बात करें तो जुलाई में 23,371 यूनिट्स की बिक्री के साथ ये कार दूसरे नबंर पर पहुंच गई है. जबकि पिछले साल इसी महीने में इस कार के 26,009 मॉडल बिके थे. तब ये कार नंबर वन पर थी.

मारुति सुजुकी की पॉपुलर हैचबैक Swift जुलाई में 19,993 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरी बेस्ट सेलिंग PV मॉडल बन गई है. पिछले साल इसके 13,738 मॉडल बिके थे और रैंकिंग छठवीं थी.

इसके बाद चौथे नंबर की बात करें तो यहां भी MSI की पॉपुलर Baleno ने अपनी जगह बनाई है. पिछले महीने इस कार के 17,960 यूनिट्स की बिक्री हुई है. पिछले साल ये कार 19,153 यूनिट्स की बिक्री के साथ दूसरे नंबर पर थी.

पैसेंजर व्हीकल बाजार में MSI के दबदबे की बात करें तो जुलाई के आंकड़ों में पांचवे नंबर पर भी कंपनी की कॉम्पैक्ट कार WagonR ने अपनी जगह बनाई है. पिछले महीने इस कार के 14,339 यूनिट्स की बिक्री हुई. पिछले साल 16,301 की बिक्री के साथ ये कार तीसरे नंबर पर थी.

छठवें पायदान पर जिस कार ने अपनी जगह बनाई है उसमें भी MSI की ही SUV Vitara Brezza का नाम है. पिछले महीने इस कार के 14,181 यूनिट्स की बिक्री हुई. पिछले साल इस कार के 15,243 यूनिट्स की बिक्री हुई थी और ये चौथे नंबर पर थी.

इसके बाद PV बनाने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी Hyundai का नाम है. कंपनी के तीन मॉडल Elite i20, Grand i10 और Creta ने लगातार सातवें, आठवें और नौवें पर अपनी जगह बनाई है. आखिरी कार की बात करें तो होंडा कार्स की हाल में लॉन्च हुई कार Amaze ने दसवें नंबर पर अपनी जगह बनाई है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay