एडवांस्ड सर्च

भारत में Kia की पहली SUV का नाम होगा Seltos, जानें क्या होगा खास

किया मोटर्स भारत में जल्द अपनी पहली SUV लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इस अपकमिंग SUV की कीमत का ऐलान कर दिया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 04 June 2019
भारत में Kia की पहली SUV का नाम होगा Seltos, जानें क्या होगा खास Kia Seltos

Kia मोटर्स ने भारत के लिए अपनी पहली मिड-साइज SUV के नाम की घोषणा कर दी है. इस SUV का नाम 'Seltos' रखा गया है. Kia Seltos कोरियन कंपनी की ओर से भारत में पहली कार होगी.

नई मिड-साइज SUV को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. साथ ही Kia ने पहले ही Seltos के इंटीरियर और एक्सटीरियर के डिजाइन स्केच को भी शोकेस कर दिया है. Kia ने साथ ही ये भी घोषणा की है कि Seltos का ग्लोबल प्रीमियर भारत में 20 जून को किया जाएगा.

Kia Seltos, SP2i कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. 'सेल्टोस' नाम ग्रीक पौराणिक कथाओं से प्रेरित है और हरक्यूलिस के बेटे 'Celtos' की किंवदंती है. यहां 'S' स्पीड, स्पोर्टीनेस और स्ट्रेंथ के लिए अडैप्ट किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक Kia Seltos में मिड-साइज SUV की प्रैक्टिकैलिटी और ट्रेडिशनल SUV की कैपेबिलिटी को कंबाइन किया जाएगा.

हाल ही में कंपनी ने अपकमिंग Seltos SUV का डिजाइन स्केच जारी किया था. एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें शार्प और बोल्ड डिजाइन को देखा जा सकता है. इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प के साथ स्लिक हेडलैम्प मिलेगा. वहीं इंटीरियर की बात करें तो यहां इंफोटेनमेंट यूनिट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए स्प्लिट स्क्रीन के साथ सिंगल लार्ज डिस्प्ले दिया गया है. डिजाइन स्केच में सिल्वर एक्सेंट के साथ ब्लैक इंटीरियर को भी देखा जा सकता है.

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो मिली जानकारी के मुताबिक Kia Seltos में दो इंजन ऑप्शन मिलेगा. दोनों ही BS-VI कॉम्पलिएंट 1.5-लीटर यूनिट्स होंगे. फिलहाल पावर फिगर्स का खुलासा नहीं किया गया है. दोनों इंजनों के साथ स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी ऑफर में मौजूद होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay