एडवांस्ड सर्च

भारतीय बाजार में अब दस्तक देने जा रही है ये नई कॉम्पैक्ट SUV, जून में होगी पेश

Kia SP2i कॉम्पैक्ट SUV को आधिकारिक तौर पर 20 जून को पेश किया जाएगा. साथ ही साउथ कोरियन कंपनी इसी दिन अपकमिंग SUV के नाम का खुलासा भी करेगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 22 May 2019
भारतीय बाजार में अब दस्तक देने जा रही है ये नई कॉम्पैक्ट SUV, जून में होगी पेश Kia Compact SUV Sketch

Kia मोटर्स अपने पहले प्रोडक्ट यानी Kia SP2i कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन को भारत में पेश करने जा रही है. इसे दिल्ली में 20 जून को एक इवेंट के दौरान पेश किया जाएगा. खास बात ये है कि ये इस SUV वर्ल्ड प्रीमियर भी होगा. कोरियन फर्म ने हाल ही में इसका स्केच भी जारी किया था, जिससे ये इसके लुक का अंदाजा भी लगाया जा सकता है.

जैसा कि स्केच में देखा जा सकता है. Kia SUV का फ्रंट लुक काफी एग्रेसिव है. साथ ही बड़े टाइगर नोज ग्रिल के साथ बंपर भी एग्रेसिव नजर आ रहा है. खास बात ये है कि हेडलैम्प पर हेवी 3D डिटेलिंग देखी जा सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि SP के प्रोडक्शन वर्जन का नाम Kia Tusker रखा जाएगा और ये Hyundai Creta से लिए गए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा.

साथ ही इस अपकमिंग SUV में नए गियरबॉक्स ऑप्शन्स भी मिलेंगे. इसमें नया BS-VI कॉम्पलिएंट 1.5-लीटर डीजल मोटर मिलेगा. जो 115PS और 250 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा. ये क्रेटा के 1.6-लीटर डीजल यूनिट को रिप्लेस करेगा. साथ ही यहां 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट भी मौजूद रहेगा. उम्मीद है कि इसमें 2023 तक हाइब्रिड पावरट्रेन का भी सपोर्ट दिया जाएगा.

फीचर्स की बात करें तो Kia SP2i में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले (HUD) और एंबियंट लाइटिंग के साथ फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स मिलेंगे. नई Kia कॉम्पैक्ट SUV का डिजाइन Creta से इंस्पायर्ड है, हालांकि इसे कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट के प्रीमियम एंड पर जगह दी जाएगी और इसका मुकाबला हाल ही में पेश किए गए MG Hector और Jeep Compass, Nissan Kicks, Renault Captur जैसी कारों से रहेगा.

Kia को उम्मीद होगी कि उनके प्रोडक्ट्स को भारतीय बाजार में वैसी ही प्रतिक्रिया मिले जैसा कि सिस्टर कंपनी हुंडई को पिछले 20 सालों से मिल रही है. Kia कार्स को आंध्र-प्रदेश के अनंतपुर प्लान्ट में तैयार किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay