एडवांस्ड सर्च

Hyundai Venue की एंट्री से मची खलबली! दिग्गज कंपनियों ने कॉम्पैक्ट SUV पर दिए ऑफर

हुंडई ने हाल ही में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. इस कार के आने से सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है और अब बाकी कंपनियां अपने SUV मॉडलों पर डिस्काउंट दे रही हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 28 May 2019
Hyundai Venue की एंट्री से मची खलबली! दिग्गज कंपनियों ने कॉम्पैक्ट SUV पर दिए ऑफर Hyundai Venue

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट सब-4 मीटर स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) सेगमेंट में कॉम्पिटिशन बढ़ता ही जा रहा है. हुंडई की नई और भारत की पहली कनेक्टेड SUV Venue के आने से इस सेगमेंट में मुकाबला और भी बढ़ता ही जा रहा है. इसकी लॉन्चिंग की वजह से बाकी कंपनियों को भी अपने प्रोडक्ट्स को ग्राहकों के लिए आकर्षक बनाने की चुनौती बढ़ती ही जा रही है.

हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को लॉन्च किया है. खास बात ये है कि इस कार को 17,000 से भी ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. इससे भी कमाल की बात ये है कि कंपनी ने इसकी कीमत भारतीय बाजार में 6.5 लाख रुपये से लेकर 11.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) के बीच रखी है. ऐसे में ये कार सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की सबसे सस्ती कार बन गई है.

ड्राइव्सपार्क ने डीलर्स और इंडस्ट्री इनसाइडर्स के हवाले से ये जानकारी दी है कि ऑटो दिग्गज कंपनी मारुति सुजुकी भारत में इस सेगमेंट की अपनी पॉपुलर कार Vitara Brezza की सेल्स को बचाने में जुटी हुई है. कंपनी इस कार पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दे रही है. साथ ही 3,000 रुपये तक कॉर्पोरेट बोनस भी कंपनी की ओर से दिया जा रहा है.

इसके अलावा देश की दूसरी बड़ी ऑटो कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स भी मारुति सुजुकी के नक्शेकदम पर चल रही है और कंपनी Nexon के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स पर 15,000 रुपये के एक्सचेंज बोनस के साथ ही 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट दे रही है. साथ ही यहां भी 3,000 रुपये तक कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है.  

इसी तरह फोर्ड मोटर की ओर से EcoSport रेंज पर 15,000 रुपये तक एक्सचेंज बोनस, 10,000 रुपये तक कैश डिस्काउंट और 5,000 रुपये तक कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक ये डिस्काउंट्स खासतौर पर महानगरों में दिया जा रहे हैं, जिसमें मुंबई और दिल्ली शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay