एडवांस्ड सर्च

Hyundai के इस प्लांट में कल से होगा काम शुरू, अप्रैल में नहीं बिकी एक भी कार

भारतीय बाजार में दूसरे नंबर की कार निर्माता कंपनी हुंडई ने कहा कि उसके चेन्नई स्थित प्लांट में कल से यानी 6 मई से प्रोडक्शन का काम शुरू हो जाएगा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 May 2020
Hyundai के इस प्लांट में कल से होगा काम शुरू, अप्रैल में नहीं बिकी एक भी कार 6 मई से हुंडई के चेन्नई प्लांट में होगा काम शुरू (Photo: File)

  • हुंडई ने कहा कि प्रोडक्शन के दौरान सेफ्टी का पूरा-पूरा ध्यान रखा जाएगा
  • गृह मंत्रालय से एक-तिहाई कर्मचारियों के साथ काम शुरू करने के आदेश

धीरे-धीरे सभी ऑटो कंपनियां अब फिर से प्रोडक्शन शुरू करने जा रही हैं. भारतीय बाजार में दूसरे नंबर की कार निर्माता कंपनी हुंडई ने कहा कि उसके चेन्नई स्थित प्लांट में कल से यानी 6 मई से प्रोडक्शन का काम शुरू हो जाएगा.

Hyundai इंडिया ने कहा कि प्रोडक्शन के दौरान सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाएगा. दरअसल गृह मंत्रालय के आदेश में कहा गया है कि कंपनियां अपने एक-तिहाई कर्मचारी के साथ काम शुरू कर सकती हैं.

इसे पढ़ें: अप्रैल में Force मोटर्स ने बेची 66 गाड़ियां, अशोक लीलैंड का नहीं खुला खाता

शर्त के साथ प्लांट चालू करने का आदेश

दरअसल, सरकार ने देश के कुछ हिस्सों में राहत देने की घोषणा की है, जिन्हें ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांटा गया है. कार निर्माता कंपनी इस महीने करीब 12,000 से 13,000 यूनिट्स बनाने के बारे में सोच रही है.

कंपनी ने कहा कि उसने एक जिम्मेदार कॉरपोरेट की तरह प्लांट के अंदर स्थित सभी सुविधाओं को अच्छे से स्वच्छ किया है ताकि कर्मचारियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. कंपनी ने काम शुरू करने से पहले प्लांट को पूरी तरह से सैनिटाइज्ड किया है.

इसे भी पढ़ें: SME को कर्ज माफी, हर गरीब को पैसा,अभिजीत बनर्जी ने दिए ये बड़े सुझाव

23 मार्च से काम है बंद

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण हुंडई मोटर्स के प्लांट 23 मार्च से बंद हैं. अब सरकार की तरफ से इस मामले में छूट मिलने के बाद कंपनी ने फिर से काम की शुरुआत करने की बात कही है.

कंपनी ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से अप्रैल में कंपनी की घरेलू बाजार में एक भी वाहन नहीं बिका. जबकि इस दौरान हुंडई ने 1341 यूनिट वाहन निर्यात किए. कंपनी को उम्मीद है कि 17 मई के बाद धीरे-धीरे ऑटो मार्केट में रौनक लौटेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay