एडवांस्ड सर्च

Advertisement

होंडा ने भारत में अब तक 15 लाख कारें बेची, City सबसे सफल कार

होंडा कार्स भारत में अब तक 15 कारों की बिक्री कर चुकी है. कंपनी ने भारत में अपनी पहली कार जनवरी 1998 में बेची थी.
होंडा ने भारत में अब तक 15 लाख कारें बेची, City सबसे सफल कार Honda City
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 10 September 2018

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने देश में 15 लाख कार बेचने की सफलता हासिल की है. होंडा ने वर्ष 1998 में अपने प्रीमियम सेडान होंडा सिटी के साथ भारतीय कार बाजार में कदम रखा था. कंपनी अलग-अलग सेगमेंट्स में आठ मॉडलों की पेशकश करती है. कंपनी के देशभर में 231 शहरों में 341 बिक्री और वितरण नेटवर्क इकाइयां हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्रीमियम सेडान मॉडल Honda City का कंपनी की समग्र बिक्री में सबसे ज्यादा योगदान रहा है. इसके बाद कॉम्पैक्ट फैमिली सेडान अमेज और प्रीमियम हैचबैक होंडा जैज अगली दो सफल मॉडल्स रही हैं. विभिन्न सेगमेंट्स में आठ मॉडलों के बेहतरीन पोर्टफोलियो के साथ होंडा के मॉडल्स ड्यूरेबल, क्रेडिबल और फ्यूल एफिशिएंट होने की अपनी खास खूबियों के अलावा एडवांस्ड डिजाइन और टेक्नोलॉजी के साथ मजबूती से जुड़े हुए हैं.

बयान के अनुसार, जनवरी 1998 में पहली कार की बिक्री के साथ, HCIL ने मार्च 2012 (14 साल 3 महीने) में पांच लाख बिक्री का कीर्तिमान स्थापित किया. अगली पांच लाख बिक्री (कुल 10 लाख) का सफर अक्टूबर 2015 (3 साल 7 महीनों) में पूरा हुआ और नई पांच लाख (कुल 15 लाख) की बिक्री का सफर महज 34 महीनों में पूरा हो गया.

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक, राजेश गोयल ने कहा, '15 लाख ग्राहकों तक पहुंच बनाना हमारे लिए गौरव का पल है. भारतीय बाजार में कामयाबी होंडा की एडवांस्ड डिजाइन और टेक्नोलॉजी, विश्वसनीयता और पूर्ण-दक्षता के साथ जुड़ी हुई है, जोकि हमारे डीएनए की प्रमुख खासियत है.'

बयान के अनुसार, HCIL ने मौजूदा वित्त वर्ष में अप्रैल-अगस्त 2018 के दौरान 79,599 कारों की बिक्री की है. अप्रैल-अगस्त 2017 की समान अवधि के 73,012 कारों के मुकाबले इसमें नौ प्रतिशत से अधिक की संचयी वृद्धि दर्ज की गई है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay