एडवांस्ड सर्च

Advertisement

Hero Karizma ZMR की भारत में फिर से वापसी, कीमत ₹1.08 लाख

डीलर्स ने भी इस बाइक के लिए बुकिंग लेनी शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक मॉडल्स डिस्प्ले के लिए आउटलेट में नहीं पहुंचे हैं. पहले इस मॉडल को कंपनी ने BS-IV अपडेट ना होने की वजह से बाजार से वापस ले लिया था.
Hero Karizma ZMR की भारत में फिर से वापसी, कीमत ₹1.08 लाख Hero Karizma ZMR
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 30 July 2018

करीब डेढ़ साल बाद Hero Karizma ZMR को भारत में फिर से लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी की वेबसाइट में इसकी जानकारी दी गई है. 2018 Hero Karizma ZMR देश में दो वेरिएंट- स्टैंडर्ड और डुअल टोन में उपलब्ध है. इनकी कीमत क्रमश: 1.08 लाख रुपये और 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है.

2003 में अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही ये बाइक राइडर्स के बीच काफी मशहूर थी. लंबे समय तक ये बाइक परफॉर्मेंस और सेल्स के मामले में Bajaj Pulsar 220F की प्रतिद्वंदी बनी हुई थी. लेकिन बढ़ती प्रतिस्पर्धा और अपडेट्स की कमी के बीच ये बाइक सेल्स के मामले में मुकाबले में नाकाम रही.

2018 Hero Karizma ZMR के लिए कंपनी ने कोई कॉस्मेटिक अपडेट नहीं दिया है. इस बाइक में 223cc सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्शन के साथ ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है. ये इंजन 8000 rpm पर 20 bhp का पावर और 6500 rpm पर 19.7 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

हीरो के दावे के मुताबिक इस बाइक की टॉप स्पीड 129 kmph है. इस बाइक में ABS अभी भी ऑफर नहीं किया गया है. इस कीमत इस बाइक का मुकाबला बाजार में Bajaj Pulsar RS 200 और Suzuki Gixxer SF से रहेगा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay