एडवांस्ड सर्च

ABS के साथ अपडेट हुई Force Gurkha, शुरुआती कीमत 11.05 लाख

Force Gurkha ABS फोर्स मोटर्स ने ABS के साथ Gurkha को भारतीय बाजार में पेश किया है. यहां जानें नए मॉडल की कीमतें और खूबियां.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 12 April 2019
ABS के साथ अपडेट हुई Force Gurkha, शुरुआती कीमत 11.05 लाख Force Gurkha ABS

Force मोटर्स ने भारतीय बाजार में Gurkha ABS को लॉन्च कर दिया है. अपडेटेड Force Gurkha ऑफ-रोडर के लिए शुरुआती कीमत 11.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है.  ABS के साथ वाले Force Gurkha के लिए बुकिंग देशभर के सारे डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है.

Force Gurkha, तीन वेरिएंट्स- Xplorer, Xtreme और Xpedition में उपलब्ध है. इन तीनों वेरिएंट्स में भी थ्री-डोर या फाइव डोर फॉर्मेट मौजूद है. फोर्स ने Xplorer थ्री-डोर, Xplorer फाइव-डोर और Xtreme थ्री-डोर वेरिएंट्स को ABS के साथ अपडेट किया है. इनकी कीमत क्रमश: 11.05 लाख रुपये, 12.55 लाख रुपये और 13.30 लाख रुपये रखी गई है. ये सारी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली कीमतें हैं. कंपनी ने फिलहाल Xpedition मॉडल को ABS के साथ अपडेट नहीं किया है.

फोर्स मोटर्स ने हाल ही में Gurkha Xtreme को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. Gurkha Xtreme देश में Gurkha लाइनअप में टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल है. टॉप स्पेसिफिकेशन्स वाले फोर्स Gurkha Xtreme में नया 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 140bhp का पावर और 321Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है.

नए डीजल इंजन ने पुराने 2.5-लीटर यूनिट को रिप्लेस किया है जो 85bhp का पावर और 230Nm का पिक टॉर्क प्रोड्यूस करता है. हालांकि Xpedition और Xplorer वेरिएंट्स में यही इंजन मिलेगा. नई फोर्स Gurkha Xtreme में नए डिकल्स, बड़े फूटबोर्ड्स, नया बंपर, LED इंडिकेटर और नए फ्रेश विंग मिरर्स दिए गए हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फोर्स मोटर्स Gurkha मॉडल्स के लिए BS-VI कॉम्पलिएंट इंजन की टेस्टिंग कर रही है. इस नए इंजन को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. अप्रैल 2019 के नए सेफ्टी रेगुलेशन के हिसाब से कुछ और सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाने थे. लेकिन फोर्स मोटर्स ने Gurkha मॉडल्स को केवल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही अपडेट किया गया है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी निकट भविष्य में एक और अपडेटेड मॉडल को पेश कर सकती है. एडिशनल सेफ्टी फीचर्स में सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट, डुअल एयरबैग्स और रिवर्स पार्किंग सेंसर शामिल हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay