एडवांस्ड सर्च

अप्रैल में Force मोटर्स ने बेची 66 गाड़ियां, अशोक लीलैंड का नहीं खुला खाता

लॉकडाउन के बीच फोर्स मोटर्स ने अप्रैल में कुल 66 वाहनों की बिक्री की है. वहीं अशोक लीलैंड की बिक्री शून्य रही.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 May 2020
अप्रैल में Force मोटर्स ने बेची 66 गाड़ियां, अशोक लीलैंड का नहीं खुला खाता देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है

  • अप्रैल महीने में फोर्स मोटर्स का उत्पादन शून्य रहा
  • अशोक लीलैंड की उत्पादन के साथ बिक्री भी शून्य

लॉकडाउन की वजह से देश के हर सेक्टर प्रभावित हुए हैं. यही वजह है कि अधिकतर ऑटोमोबाइल कंपनियों की अप्रैल में वाहन बिक्री शून्य रही है. हालांकि, फोर्स मोटर्स ने दावा किया है कि कंपनी ने अप्रैल में कुल 66 वाहनों की बिक्री की है. वहीं उत्पादन शून्य रहा है.

फोर्स मोटर्स की छोटे कॉमर्शियल वाहन और हल्के कॉमर्शियल वाहनों की घरेलू बिक्री अप्रैल में शून्य रही. लेकिन कंपनी ने इस दौरान स्पोर्ट्स यूटिलिटी, यूटिलिटी और ट्रैक्टर श्रेणी में कुल 46 वाहनों की घरेलू बिक्री की. इस दौरान, कंपनी ने 20 छोटे कॉमर्शियल वाहन और हल्के कॉमर्शियल वाहनों का निर्यात किया, लेकिन अन्य श्रेणी का निर्यात शून्य रहा.

अशोक लीलैंड का क्या रहा हाल?

कॉमर्शियल वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड की अप्रैल में बिक्री शून्य रही. कंपनी ने पिछले साल इसी माह में घरेलू और निर्यात बाजार में 13,626 वाहनों की बिक्री की थी. अशोक लीलैंड की ओर से कहा गया कि वह कोविड-19 पर भारत सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करेगी. संबंधित राज्य सरकारों से अनुमति मिल जाने के बाद वह अपनी कारोबारी गतिविधियां फिर शुरू करेगी. इसके बारे में वह समय पर सूचित भी करेगी.

भारत फोर्ज ने की शुरुआत

इस बीच, वाहन कलपुर्जे बनाने वाली प्रमुख कंपनी भारत फोर्ज ने अपने बारामती प्लांट में आंशिक कामकाज फिर शुरू कर दिया है. कंपनी ने बताया कि संबंधित प्राधिकारियों से अनुमति के बाद उसने प्लांट में काम दोबारा शुरू किया है. कंपनी को इस सप्ताह के अंत तक कारखाने में उत्पादन शुरू हो जाने की उम्मीद है.

ये पढ़ें—ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री की है खस्ता हालत, अब उम्‍मीदें होंगी पूरी?

इससे पहले कंपनी अनिवार्य सुरक्षा जांच करेगी. इसके साथ कर्मचारियों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए उन्हें सामुदायिक दूरी और साफ-सफाई का प्रशिक्षण भी देगी. बता दें कि देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है. ये लॉकडाउन अभी तीसरे चरण में चल रहा है. इसकी अवधि 17 मई को पूरी हो रही है. तीसरे चरण के लॉकडाउन में देशभर में लोगों और कंपनियों को कई तरह की छूट मिली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay