एडवांस्ड सर्च

2019 WagonR: 23 जनवरी को होगी लॉन्च, ये हो सकती हैं खूबियां

2019 Maruti Suzuki WagonR मारुति सुजुकी अपनी नई WagonR को भारत में जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है. यहां जानें इस नई कार में क्या कुछ होगा खास.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 12 January 2019
2019 WagonR: 23 जनवरी को होगी लॉन्च, ये हो सकती हैं खूबियां 2019 Maruti Suzuki WagonR

मारुति सुजुकी अपनी नई Wagon R को जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इसे भारत में 23 जनवरी को लॉन्च करेगी. मारुति की इस नई कार का मुकाबला बाजार में आने के बाद Hyundai की Santro और Tata की Tiago से रहेगा. हम यहां आपको आपको उन फीचर्स के बारे में यहां बताने जा रहे हैं जो इस आने वाली कार को बाकी कारों की तुलना में अलग बनाती है.

विजुअल तौर पर बात करें तो Wagon R का ऊंचाई 1,675 mm होगी, जोकि करीबी प्रतिद्वंदी Hyundai Santro से 115 mm ज्यादा है. लंबाई और चौड़ाई में भी नई Wagon R अपने सेगमेंट में बेहतर होगी. एक्सटीरियर की बात करें तो यहां पुराने बॉक्सी डिजाइन की तुलना में कुछ कर्व्स देखने को मिलेंगे. कुछ तस्वीरें सामने भी आई हैं, जिनमें कर्व्स होने की पुष्टि हो रही है. उम्मीद है कि कार के टॉप वेरिएंट में LED टेल लैम्प्स और अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं.  

मैकेनिकल तौर पर बात करें तो उम्मीद है कि 2019 Wagon R दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन- 1-लीटर और 1.2-लीटर के साथ आएगी. यहां 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है.

2019 Maruti Suzuki Wagon R के फीचर्स की बात करें तो उम्मीद है कि इसके टॉप वेरिएंट में ढेरों प्रीमियम फीचर्स मिल सकते हैं. इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयरबैग, ABS और EBD जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. जहां तक कीमत की बात है तो Wagon R हमेशा से किफायती होने की वजह से मशहूर है. ऐसे में उम्मीद है कि 2019 हैचबैक की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपये हो सकती है.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay