एडवांस्ड सर्च

जॉब में चाहते हैं प्रमोशन, तो नए साल में काम में करें ये बदलाव

करियर में आगे बढ़ने के लिहाज से ये कुछ ऐसे टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर ना सिर्फ आप अपना करियर सुरक्षित कर सकते हैं बल्कि जिस कंपनी में आप काम कर रहे हैं उसमें और भी अच्छी पॉजिशन पा सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By- मोहित पारीक]नई दिल्ली, 06 December 2017
जॉब में चाहते हैं प्रमोशन, तो नए साल में काम में करें ये बदलाव प्रतीकात्मक फोटो

नया साल आने वाला है. इस साल आपको भी अपने करियर को ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है. करियर में आगे बढ़ने के लिहाज से ये कुछ ऐसे टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर ना सिर्फ आप अपना करियर सुरक्षित कर सकते हैं बल्कि जिस कंपनी में आप काम कर रहे हैं उसमें और भी अच्छी पॉजिशन पा सकते हैं.

अपना रोल बढ़ाएं: नए साल में अपने करियर रोल पर फोकस करें. अबतक के अपने रोल को देखते हुए ये अंदाजा लगाएं कि आप कितना आगे जा सकते हैं. क्या आपके पास जो प्रोजेक्ट हैं वो आपके रोल को डिफाइन करने में काफी हैं या इसके लिए आपको और भी मेहनत करनी पड़ेगी. नए-नए आइडियाज लाएं और उन्हें इंप्लीमेंट करें. आपकी इतनी सी कसरत आपको नए साल में सक्सेस दिला सकती है.

TIPS: जॉब इंटरव्यू के दौरान भूल से भी ना करें ये 2 गलतियां

अपने शर्तों पर काम करें: नए साल में इस बात को भी अपनी लिस्ट में शामिल करें कि अपनी ऐथिक्स को कभी ना भूलें. फिर चाहे आप कंपनी के मालिक हों या फिर कर्मचारी. ईमानदारी से किया गया काम हमेशा आपके बॉस की नजर में आता है. वफादार कर्मचारियों की कद्र  हर कंपनी करती है.

कंपनी के गोल्स को समझें: इस बात को अच्छे से समझ लें कि आप कंपनी के लिए किस तरह से फायदेमंद होते हैं और इस बात को जान लें कि तभी कंपनी आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. इसलिए रेवून्यू जेनरेटर का रोल निभाएं. इसलिए आपका मिशन अपनी कंपनी को ज्यादा से ज्यादा बिजनेस दिलाने का होना चाहिए.

OFFICE TIPS: छुट्टियों पर जाने से पहले ऐसे निपटाएं पेंडिंग वर्क

काम पर ध्यान दें: अपने काम में दूसरी चीजों के मुकाबले ज्यादा ध्यान दें. अपने हर काम के दिन को स्कूल के दिन की तरह समझें. जिस तरह आप स्कूल में अटेंशन देते थे उसी तरह से ऑफिस में भी अपने काम में अटेंशन दें और अच्छी वर्क रिपोर्ट के लिए काम को स्मार्ट तरीके से करें.

नौकरी के साथ फन भी करें: आप कड़ी मेहनत  से अपना काम करें, लेकिन अपनी मुस्कराहट भी बरकारार रखें. हर दिन एक समय  निकालें जिसमें आप थोड़ा सा फन कर सकें. इससे आपमें सकारात्मकता आएगी. यही नहीं काम के अलावा दोस्तों और परिवार के साथ एंजॉय करें और वर्क लाइफ में बैलेंस बनाए रखें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay