एडवांस्ड सर्च

सरकारी नौकरी पक्की करना चाहते हैं तो फॉलो करें ये टिप्स...

काफी मेहनत करने बाद भी सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है तो फॉलो करें ये टिप्स...

Advertisement
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा]नई दिल्ली, 20 August 2018
सरकारी नौकरी पक्की करना चाहते हैं तो फॉलो करें ये टिप्स... प्रतीकात्मक फोटो

अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और मेहनत भी कर रहे हैं, लेकिन नौकरी नहीं मिल रही हैं तो परेशान होने की कोई बात नहीं है. हम आपके लिए ऐसे टिप्स लेकर आएं हैं जो सरकारी नौकरी दिलाने में आपकी मदद करेंगे.

फॉलो करें ये टिप्स...

इंटरव्यू पर ध्यान दें- अधिकतर लोग लिखित परीक्षा में तो पास हो जाते हैं, लेकिन इंटरव्यू में पास नहीं हो पाते हैं. इसलिए हमेशा इंटरव्यू में अपने कॉन्फिडेंस, व्यक्तित्व का ध्यान रखते हुए हर बात का जवाब देना चाहिए. साथ ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप सही और सटीक जवाब दें. साथ ही कभी भी नौकरी की चाह में युवा अपने रिज्यूमे में बढ़ा चढ़ाकर लिखते हैं.

ज्यादा स्मार्ट ना बनें- कभी भी नौकरी के लिए आवेदन करते समय फर्जी सर्टिफिकेट, फर्जी सैलरी स्लीप का इस्तेमाल न करें. क्योंकि असलियत सामने आने पर आपकी छवि खराब हो सकती है. इसलिए जो भी डॉक्यूमेंट्स आप नौकरी में लगाना चाहते हैं वह ओरिजनल ही होने चाहिए.

नौकरी के लिए अलर्ट- कई बार ऐसी भर्तियां होती है, जिसके लिए आप योग्य होते हैं और आपको पता नहीं रहता कब वो आपके हाथ से चली जाती है. इसलिए सभी नौकरियों पर ध्यान रखना आवश्यक है. इसके लिए जॉब्स वेबसाइट से लेकर अन्य वेबसाइट निरंतर पढ़ते रहें.

शेड्यूल बनाकर करें तैयारी- किसी भी परीक्षा में चाहे वो स्कूली परीक्षा हो या फिर नौकरी की परीक्षा, अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए टाइम टेबल या शेड्यूल बनाकर पढ़ना काफी फायदेमंद होता है. अगर आप अपना एक स्टडी टाइम टेबल बना लेते हैं और उसे हर रोज ध्यान में रखकर तैयारी करते हैं तो आपकी सफलता निश्चित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay