एडवांस्ड सर्च

नौकरी खोने के बाद हो गए हैं डिप्रेशन के शिकार, तो ऐसे उभरें

नौकरी खोने की वजह से डिप्रेशन आप पर हावी ना हो तो फौरन अपनाएं ये टिप्स...

Advertisement
aajtak.in
अनुज शुक्ला 15 January 2018
नौकरी खोने के बाद हो गए हैं डिप्रेशन के शिकार, तो ऐसे उभरें प्रतीकात्मक फोटो

अकसर नौकरी चली जाने के बाद काफी लंबे समय तक कोई नौकरी नहीं मिलती. ऐसे में लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. साथ ही अपना मानसिक संतुलन खो देते हैं. अगर चाहते हैं कि नौकरी जाने की वजह से डिप्रेशन आप पर हावी ना हो तो फौरन अपनाएं ये टिप्स.

आत्मविश्वास खोने न दें

दुनिया का कोई भी इंसान आपको मोटिवेट नहीं कर सकता है. जब तक आप खुद से बातें नहीं करेंगे. जब भी आप नेगेटिव महसूस करें तो खुद का हौसला बढ़ाएं. याद रखें आपका आत्मविश्वास ही आपकी सबसे बड़ी ताकत है.

रिविजन के साथ इन बातों का रखें ध्यान, परीक्षा में आएंगे अच्छे मार्क्स

लगातार देते रहें इंटरव्यू

अपनी रुचि के अनुसार नौकरी तलाशते रहें. साथ ही लगातार इंटरव्यू देते रहें. अगर इंटरव्यू देने के बाद कॉल नहीं आता है तो निराश बिल्कुल ना हो. वहीं इंटरव्यू देने से आपका आत्मविश्वास बना रहेगा.

 अपनी स्किल पर रखें भरोसा

ऐसा अकसर होता है कि नौकरी की चाहत में लोग कम पैसों में नौकरी करने के लिए मजबूर हो जाते हैं. लेकिन एक चीज याद रखें आपका ये कदम आपके भविष्य को नुकसान दे सकता है. वहीं आपको अपनी सैलरी बढ़ाने में फिर से लंबा वक्त लग जाएगा. इसलिए मजबूर होकर अपने हुनर और सैलरी के साथ समझौता ना करें.

TIPS: सफलता की बुलंदियों पर हैं तो ना करें ये काम

विभिन्न एक्टिविटिज में लें हिस्सा

नौकरी के बाद सब काफी बिजी हो जाते हैं. जिस वजह से हम एक्सट्रा एक्टिविटिज नहीं कर पाते जिन्हें करने से खुशी मिलती है. फिर क्यों ना जब तक आप एक अच्छी नौकरी नहीं मिल जाती उस दौरान तरह-तरह की एक्टिविटिज में हिस्सा लिया जाए. जैसे: थिएटर, डांस, जुम्बा, बैडमिंटन.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay