एडवांस्ड सर्च

Advertisement

ऐसे मिलेगी बढ़िया इंटर्नशिप, फॉलो करें ये 5 टिप्स

बेहतरीन इंटर्नशिप चाहते हैं तो पहले जान लें कुछ बेसिक टिप्स... भविष्य में होगा फायदा...
ऐसे मिलेगी बढ़िया इंटर्नशिप, फॉलो करें ये 5 टिप्स प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा]नई दिल्ली, 06 September 2018

पढ़ाई के बाद हर छात्र नौकरी की तलाश करता है, लेकिन अच्छी जगह पर नौकरी मिलना इतना आसान नहीं होता. वहीं अगर आपको किसी बढ़िया जगह पर नौकरी करनी है तो वहां पहले वर्क एक्सपीरियंस मांगा जाता है. ऐसे में इंटर्नशिप करने से आपको फायदा मिल सकता है. अगर आप इंटर्नशिप की तलाश कर रहे हैं तो पहले जान ले ये जरूरी टिप्स.. इन टिप्स की मदद से आप एक बेहतरीन इंटर्नशिप हासिल कर सकते हैं... 

फॉलो करें ये टिप्स...

1- पहले से ही प्लानिंग करें

यदि आप अपनी पसंदीदा कंपनी में इंटर्नशिप करके काम सीखना चाहते हैं तो आपको हमेशा अपडेट रहना होगा. उस कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया पेज को देखते रहना भी फायदेमंद हो सकता है.

2- कंपनी के बारे में सबकुछ पता कर लें

आप अगर किसी कंपनी के लिए अप्लाई करने की चाह रखते हैं तो वहां आपसे कंपनी से जुड़े सवाल पूछे जा सकते हैं. ऐसे में उस कंपनी का बैकग्राउंड चेक करना फायदेमंद हो सकता है.

3- रिज्यूमे और कवर लेटर पर ध्यान दें...

आजकल नौकरियां और इंटर्नशिप किसी सिफारिश के बजाय कवर लेटर और रिज्यूमे के दम पर मिलती है. ऐसे में किसी जानकार या फिर विशेषज्ञ की मदद लेना फायदेमंद होगा.

4- स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियां न करें

अब इस बात की समझ तो सबको ही होगी कि स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियों से रिज्यूमे पर क्या फर्क पड़ सकता है. आप अपना ब्यौरा साफ- सुथरी राइटिंग और ग्रामर में लिखें.

5- खुद को पॉजिटिव रखें

भले ही आप इंटर्नशिप न मिलने की वजह से परेशान रहते हैं लेकिन अपनी हताशा को जाहिर न करें. इंटर्नशिप मिलने के बाद भी पॉजिटिव रहने पर नौकरी की संभावनाएं बढ़ जाती हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay