एडवांस्ड सर्च

पोलिंग बूथ पर 93 साल के 'खन्ना अंकल' से मिलीं स्मृति इरानी, बताया हीरो

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है. केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी मुंबई के एक बूथ पर वोट डालने पहुंचीं. इस दौरान उनकी मुलाकात 93 साल के एक रिटायर्ड सैनिक से हो गई. इस बुजुर्ग से स्मृति इरानी बेहद आत्मीयता से मिलीं और उन्हें गले लगा लिया. स्मृति इरानी ने कहा कि आज के हीरो खन्ना अंकल हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मुंबई, 21 October 2019
पोलिंग बूथ पर 93 साल के 'खन्ना अंकल' से मिलीं स्मृति इरानी, बताया हीरो मुंबई के पोलिंग बूथ पर 93 साल के सैनिक से मिलीं स्मृति इरानी (फोटो-आजतक)

  • पोलिंग बूथ पर 93 साल के शख्स से मिलीं स्मृति
  • आज के हीरो खन्ना अंकल हैं- स्मृति
  • महाराष्ट्र विधानसभा के लिए हो रहा है मतदान
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है. केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी मुंबई के एक बूथ पर वोट डालने पहुंचीं. इस दौरान उनकी मुलाकात 93 साल के एक रिटायर्ड सैनिक से हो गई. इस बुजुर्ग से स्मृति इरानी बेहद आत्मीयता से मिलीं और उन्हें गले लगा लिया. स्मृति इरानी ने कहा कि आज के हीरो खन्ना अंकल हैं. स्मृति ने कहा कि जो लोग वोट डालने से कतराते हैं उनके लिए खन्ना जी प्रेरणा स्रोत हैं. स्मृति ने कहा कि अगर ये 93 साल की उम्र में वोट डाल रहे हैं तो आपको मतदान करने से किसने रोक रखा है?

'आज के हीरो हैं खन्ना अंकल'

केंद्रीय मंत्री से मिलकर 93 साल के खन्ना जी ने कहा कि स्मृति इरानी ने जो किया है वो किसी ने नहीं किया है. रिटायर्ड सैनिक खन्ना सुबह से ही स्मृति इरानी के लिए इंतजार कर रहे थे. स्मृति इरानी जब उनसे मिलीं तो उन्होंने अपने घर के लिए खरीदे गए फल को केंद्रीय मंत्री को बतौर गिफ्ट सौंप दिया. खन्ना से मुलाकात कर स्मृति ने कहा, "आज के हीरो खन्ना जी हैं, इन्होंने आर्मी में सेवा दी है. वे 93 साल के हैं और वोट डालने के लिए निकले हैं, खन्ना जी प्रेरणा के स्रोत हैं, मैं लोगों से अनुरोध करती हूं कि वे घर से बाहर निकलें और वोट करें, अगर 93 साल की उम्र में वो वोट देने के लिए बाहर निकल सकते हैं तो आपको किसने रोक रखा है."

वासिम में सखी मतदान केंद्र

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक दोपहर दो बजे तक 30.63 फीसदी मतदाता वोट डाल चुके हैं. महाराष्ट्र के वाशिम में एक सखी मतदान केंद्र बनाया गया है, जहां सुरक्षाबल समेत सभी मतदान कर्मी महिला हैं. यहां पर सुबह से मतदाताओं की भारी भीड़ देखी जा रही है. अगले सप्ताह दीवाली को देखते हुए मतदान केंद्र को जाने वाले रास्ते पर रंगोली बनाई गई है और मुख्य द्वार पर लिखा है 'शेप टुमोरो बाई वोटिंग टुडे'. महाराष्ट्र में सोमवार को सियासत, सिनेमा और क्रिकेट के कई सितारों ने वोट डाला और लोगों से भी वोट डालने से अपील की.

पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ बांद्रा के एक पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे. सचिन के साथ उनकी पत्नी अंजलि, बेटे अर्जुन थे. बांद्रा के पोलिंग बूथ पर पोलिंग अफसर ने वोट डालने आए सचिन तेंदुलकर से क्रिकेट की गेंद पर ऑटोग्राफ की गुजारिश की. सचिन तेंदुलकर ने लेदर की लाल गेंद पर अपना ऑटोग्राफ दिया.

रिपोर्ट: नूपुर मावची

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay