एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: आज हो सकता है शिवसेना-बीजेपी की सीट शेयरिंग का ऐलान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के गठबंधन की सीटों के बंटवारे को लेकर फाइनल मंथन हो चुका है. चुनाव के लिए गठबंधन की सीट शेयरिंग का ऐलान रविवार को हो सकता है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गठबंधन को लेकर किसी भी आशंका को दूर करते हुए शनिवार को कहा था कि 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से गठबंधन किया जाएगा और एक-दो दिन में इसकी घोषणा की जाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 29 September 2019
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: आज हो सकता है शिवसेना-बीजेपी की सीट शेयरिंग का ऐलान महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे (फोटो-एएनआई)

  • शिवसेना-बीजेपी के बीच सीटों का ऐलान आज संभव
  • 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को है चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना के गठबंधन की सीटों के बंटवारे को लेकर फाइनल मंथन हो चुका है. चुनाव के लिए गठबंधन की सीट शेयरिंग का ऐलान आज (रविवार) हो सकता है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गठबंधन को लेकर किसी भी आशंका को दूर करते हुए शनिवार को कहा था कि 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से गठबंधन किया जाएगा और आज-कल में इसकी घोषणा की जाएगी.

शनिवार को शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कहा कि सीटों के बंटवारे पर शिवसेना के साथ बातचीत अच्छे तरीके से चल रही है और इस बारे में जल्द फैसला लिया जाएगा. शनिवार को बांद्रा में पार्टी कार्यकर्ताओं और टिकट की उम्मीद रखने वाले नेताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वे महाराष्ट्र में सत्ता चाहते हैं इसलिए सभी 288 सीटों से टिकटों के दावेदारों को बुलाया था. उन्होंने कहा था, "मैं सभी विधानसभा में शिवसेना का मजबूत करना चाहता हूं, लेकिन यदि बीजेपी के साथ गठबंधन होता है तो शिवसैनिक सुनिश्चित करेंगे कि बीजेपी जिन सीटों पर चुनाव लड़ रही है वे जीतें, बीजेपी को भी हमारे उम्मीदवारों को जीतने में मदद करनी चाहिए "

शिवसेना सुप्रीमो ने शनिवार को यह भी कहा था कि उन्होंने बाला साहेब से वादा किया था कि एक दिन एक शिवसैनिक महाराष्ट्र का सीएम बनेगा. उद्धव ठाकरे के इस बयान को इस बात का संकेत माना जा रहा है कि शिवसेना सीटों के मोल-तोल में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी.

इस बीच आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी है. इस बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे. इस मीटिंग में बीजेपी उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी फैसला ले सकती है. बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा का चुनाव है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay