एडवांस्ड सर्च

शरद पवार बोले- मैं 4 घंटे सोता हूं और 30 साल के जवान की तरह फिट हूं

पवार ने कहा है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हर कोई कह रहा था कि बीजेपी चुनाव नहीं हारेगी लेकिन बीजेपी को हार मिली. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व कोई भी संभाले लेकिन लोग कांग्रेस को फॉलो करते रहेंगे.

Advertisement
aajtak.in
राजदीप सरदेसाई / साहिल जोशी मुंबई, 12 October 2019
शरद पवार बोले- मैं 4 घंटे सोता हूं और 30 साल के जवान की तरह फिट हूं एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो-ANI)

  • पवार ने कहा, मात्र 4 घंटे सोते हैं, हर दिन करते हैं 5 बैठकें
  • एनसीपी प्रमुख ने कहा, महाराष्ट्र के लोग बदलाव चाहते हैं

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने 'इंडिया टुडे' से हुई खास बातचीत में कहा कि वे 80 साल के हो चुके हैं लेकिन उनका एनर्जी लेवल 30 साल के युवा की तरह है. पवार ने कहा, मैं अभी फिट और जवान हूं. मैं केवल 4 घंटे सोता हूं. हर दिन सुबह जल्दी उठता हूं. हर दिन मैं कम से कम 5 बैठकों में शामिल होता हूं.

'370 पर किया गया फैसला प्रभावहीन'

शरद पावर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार का अनुच्छेद 370 पर किया गया फैसला प्रभावहीन है और इसका असर चुनावों पर नहीं पड़ेगा. महाराष्ट्र सरकार ग्रामीणों से किए गए वादे को निभाने में असफल रही है. ग्रामीण इससे नाराज हैं. पवार ने कहा, मैंने पहले कहा था कि चुनाव लड़ूगा...मैं 14 बार लड़ा और हर बार जीता. मेरे विचार में महाराष्ट्र के लोग बदलाव चाहते हैं और इस बार जरूर कोई बदलाव होगा.

'कांग्रेस का हर गांव में जनाधार'

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हर कोई कह रहा था कि बीजेपी चुनाव नहीं हारेगी लेकिन बीजेपी को हार मिली. कांग्रेस पार्टी का हर गांव में जनाधार है. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व कोई भी संभाले लेकिन लोग कांग्रेस को फॉलो करते रहेंगे. एनसीपी कांग्रेस के साथ होने की वजह से हम चुनाव जीत जाएंगे.

'महाराष्ट्र सरकार से खुश नहीं लोग'

पवार ने कहा, महाराष्ट्र में प्याज की बढ़ती कीमतें, उद्योगों का स्लो डाउन, किसानों की आत्महत्या ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर लोग महाराष्ट्र सरकार से खुश नहीं हैं. एनसीपी-कांग्रेस छोड़ने वाले कार्यकर्ताओं पर शरद पवार ने कहा कि जितने लोग हमें छोड़कर गए हैं, उतने ही लोग हमारी पार्टी में शामिल भी हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay